पीएम आवास योजना, मकानों के पट्टे सहित अन्य योजनाओं के कार्यों में उदासीनता के पं.स. विकास अधिकारी व पंचायत सचिवों पर जनप्रतिनिधियों ने भ्रष्टाचार के लगाए गम्भीर आरोप

पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक आयोजित उपखंड अधिकारी व पंचायत समिति विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत सचिवों को समस्याओं के शीघ्र समाधान के दिए निर्देश अलीगढ़, (शिवराज मीना)। पंचायत समिति अलीगढ़ की साधारण सभा बैठक मंगलवार को उपखंड अधिकारी उनियारा कैलाशचंद गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित हुई।बैठक में उपखंड अधिकारी कैलाशचंद गुर्जर ने …

पीएम आवास योजना, मकानों के पट्टे सहित अन्य योजनाओं के कार्यों में उदासीनता के पं.स. विकास अधिकारी व पंचायत सचिवों पर जनप्रतिनिधियों ने भ्रष्टाचार के लगाए गम्भीर आरोप Read More »

September 4, 2018 1:47 pm

पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक आयोजित

उपखंड अधिकारी व पंचायत समिति विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत सचिवों को समस्याओं के शीघ्र समाधान के दिए निर्देश

अलीगढ़, (शिवराज मीना)। पंचायत समिति अलीगढ़ की साधारण सभा बैठक मंगलवार को उपखंड अधिकारी उनियारा कैलाशचंद गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित हुई।
बैठक में उपखंड अधिकारी कैलाशचंद गुर्जर ने जनप्रतिनिधियों द्वारा आये विभिन्न विकास कार्यों के प्रस्ताव एवं समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को त्वरित गति से कार्यवाही करने के निर्देश दिए। पंचायत समिति विकास अधिकारी ने गत मीटिंग की कार्यवाही एवं प्रस्ताव को साधारण सभा में पढ़कर सुनाया तथा अब तक की हुई प्रगति के बारे में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली।


पंचायत समिति प्रधान ममता जाट, उप प्रधान नंदकिशोर साहू, पंचायत समिति सदस्य राधेश्याम वर्मा, बाबूलाल मीणा, दीप्ति शर्मा, रामभरोस मीणा सहित जनप्रतिनिधियों ने पंचायत समिति विकास अधिकारी पर निर्माण कार्यों में उदासीनता बरतने के साथ मनमानी का आरोप लगाकर बताया कि क्षेत्र की अधिकतर ग्राम पंचायतों में ग्राम विकास अधिकारी के रिक्त पदों पर दूसरी ग्राम पंचायत के सचिवों को दो-तीन ग्राम पंचायतों का अतिरिक्त कार्यभार होने के कारण पंचायतों के विकास कार्य नहीं होने की बात की।

साथ ही बताया कि अतिरिक्त कार्यभार वाली ग्राम पंचायतों के ग्राम विकास अधिकारी को फोन करते हैं तो वह बताते हैं कि आज मैं इस पंचायत में हूं कभी बोलते हैं कल उस पंचायत में हूं। इस वजह से ग्राम पंचायतों के विकास कार्य बाधित तो हो ही रहे हैं आमजन को भी अपने जरूरी कार्यो को लेकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
वही ही पंचायत समिति सदस्यों ने ग्राम पंचायत सचिवों पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में मनमानी, मकानों के पट्टे नहीं बनाने आदि योजनाओं में मनमानी व भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।

जिस पर पंचायत समिति विकास अधिकारी ने सभी पंचायतों के सचिवों को शीघ्र ही मकानों के पट्टे बनाने और प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रगति लाने को कहा।

बैठक में इस दौरान पंचायत समिति प्रधान ममता जाट, पंचायत समिति विकास अधिकारी डॉ. शिवसिंह पोसवाल सहित उपखंड स्तरीय अधिकारी व जनप्रतिनिधी मौजूद रहे।

Prev Post

चिकित्सा निशुल्क परामर्श शिविर का आयोजन किया गया

Next Post

पेशी में आये एचएस की मौत,तीन फ़ीट की दीवार से गिरने से हुई मौत

Related Post

Latest News

पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज
बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक

Trending News

वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी

Top News

टोंक शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित
जयपुर को मिली एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, अमित शाह करेंगे उद्घाटन सत्र में शिरकत
विजयादशमी पर  जयपुर में 29 स्थानों पर संघ का पथ संचलन, शस्त्र पूजन व शारीरिक प्रदर्शन भी होंगे
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सुमन, रिजवाना बानो एवं दिनेश को मिली राहत
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज
बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक