चौरु में श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विशाल कलश यात्रा ,भव्य जुलूस का पर पुष्प वर्षा 

Reporters Dainik Reporters

उनियारा। अशोक कुमार सैनी। टोंक जिले के उनियारा उपखंड के ग्राम पंचायत चौरु कस्बें में श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव ग्रामवासी चौरु द्वारा अक्षत कलश शोभायात्रा का भव्य जुलूस रविवार को निकाला जाएगा एवं ग्रामवासीयों ने जानकारी में बताया कि अयोध्या से आए हुए ।

अभिमंत्रित चावलो को गाजे बाजे के साथ ग्राम पंचायत चौरु के मुख्य मार्गों से होते हुए पहुंचाने के लिए भव्य जुलूस निकाला जाएगा।कार्यक्रम का शुभारंभ कंकाली माता परिसर से किया जाएगा जहां अयोध्या से आए पूजित अक्षत और कलश का पूजन अर्चना कर वहीं घोड़ी पर ध्वज लेकर मुख्य मार्ग से होते हुए गांव को चारों ओर ।

जगह-जगह कलश यात्रा पर पुष्प वर्षा की जाएगी कार्यक्रम में मुख्य कस्बे के मुख्य चौराहा पर रंगोली सजाई जाएगी। अक्षत कलश यात्रा को पूरे नगर में धूमधाम से निकला गया जाएगा शोभायात्रा हजारों की संख्या में बच्चे युवा और बुजुर्ग सभी हाथों में ध्वज लेकर जय श्री राम के नारे लगाते-लगाते रामभगवान की शोभायात्रा को लेकर चौरु पंचायत व आसपास के क्षेत्र के लोगों मे खासा उत्साह देखनें के लिए लोग उमड़ेंगे।

शोभा यात्रा में डीजे,बैंड, ढोल, नगाड़े, बग्गी साथ अखाड़े करतब भी दिखाएंगे वहीं युवा डीजे पर बज रही धुन राम जी की निकली सवारी पर थिरकते नजर आएंगे। शोभायात्रा मे भगवान श्री राम सीता,हनुमान की झाकियां सजाई जाएगी। जहां राम भगवान की झांकी को पंडित द्वार समापन पर महा आरती उतारी जाएगी।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.