अरावली पर्वतमाला : अवैध रॉयल्टी नाका लगाकर की जा रही है अवैध चौथ वसूली , माइनिंग विभाग बैठा आंखे मूंदकर , ग्रामीणों ने की शिकायत

liyaquat Ali
3 Min Read

Tonk News/नगरफोर्ट/ मदन लाल सैनी। तहसील नगरफोर्ट के महेंद्र गुर्जर व ग्रामीणों ने खनन विभाग के सहायक अभियंता टोंक व बूंदी को प्रस्तुत की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि बिनजारी निवासी कमलेश गुर्जर जिसके खिलाफ पूर्व में भी अवैध खनन को लेकर पुलिस थाना नगरफोर्ट में एफआईआर दर्ज है, के खिलाफ पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं कर प्रस्तुत मुकदमे को ठंडे बस्ते में डालने के चलते खनन माफिया के हौसले बुलंद है ।

और अधिकारियों की मिली भगत से अवैध संचालित रॉयल्टी नाका लगाकर अरावली पर्वतमाला मे अवैध खनन करवा कर पत्थर, गिट्टी जिगरा का बेचान कर लाखों रुपए की चोथ वसूली कर रहा है ।

 शिकायतकर्ता महेंद्र गुर्जर व ग्रामीणों की ओर से खनन विभाग के सहायक अभियंता टोंक व बूंदी को लिखी शिकायत में आरोप लगाया है कि बिनजारी निवासी कमलेश गुर्जर ने अपनी पत्नी रामप्यारी देवी के नाम जिला बूंदी मे श्री कृष्णा धर्म कांटा नाम से रजिस्ट्रेशन करवा रखा है ।

लेकिन उसके स्थान पर कहीं वर्षों से टोंक जिला की पूर्व तहसील उनियारा हाल तहसील नगरफोर्ट के बिनजारी गांव के समीप अरावली पर्वतमाला श्रृंखला के बीच स्थित दर्रे, जहां होकर स्टेट हाईवे 34 निकला हुआ है, के पास अरावली पर्वतमाला की श्रृंखला की गोद मे अवैध कांटा लगाकर यहां पर स्थित अरावली पर्वतमालाओं की श्रृंखलाओं में अवैध खनन करवाकर बूंदी जिले के नाम से संचालित धर्म कांटे की रशीद जारी कर प्रतिदिन लाखों रुपए की अवैध वसूली कर रहा है ।

 और यह सब वन व खनन विभाग की मिलीभगत से हो रहा है । साथ ही खनन विभाग भी चुप है जो अवैध खननकर्ता के साथ उनकी मिलीभगत को जग जाहिर करता है ।

महेंद्र गुर्जर व ग्रामीणों की ओर से प्रस्तुत शिकायत में मांग की गई है कि संबंधित फर्जी कांटा लगाकर वसूली करने वाले कमलेश के खिलाफ कार्रवाई कर वसूली कर खनन करने वाले माफिया के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर पुलिस थाना नगरफोर्ट में अवैध खनन से संबंधित पूर्व मुकदमे को शीघ्र जांच कर दोषियों को गिरफ्तार किया जावे ।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.