महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, बना कोतुहल

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर। अपने अपने बुजुर्गों के मुंह से सुना होगा कि भगवान जब भी देता है छप्पर फाड़ कर देता है ऐसा ही एक वाक्य जैसलमेर की एक महिला के साथ गठित हुआ है जब उसने ऑपरेशन से 4 मिनट में एक-एक बच्चे को करके चार बच्चों को जन्म दिया जिनमें दो लड़के और दो लड़कियां हैं । एक साथ चार बच्चों को जन्म देने की खबर कोतुहल बनी हुई है ।

जानकारी के अनुसार जोधपुर शहर के उम्मेद अस्पताल में महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया। बच्चों के पिता जैसलमेर निवासी चंदनसिंह ने मीडिया को बताया कि डॉ.इंद्रिरा भाटी ने ऑपरेशन कर उसकी पत्नी तुलछा कंवर का सुरक्षित प्रसव करवाया जिससे सुबह 11 बजे चार बच्चों को 4 मिनट मे एक -एकल करने 4 बच्चो को जन्म दिया। जिसमें दो लड़के व दो लड़कियां हैं।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

चंदनसिंह ने बताया कि उसकी पत्नी व उसको पहले मालूम नहीं था कि चार बच्चे होंगे लेकिन साढ़े चार महिने बाद उसकी पत्नी को पीड़ा हुई तब सोनोग्राफी करवाने पर मालूम चला कि उसके चार बच्चे होंगे। उसके बाद महिला रोग चिकित्सक इंद्रा भाटी से चिकित्सकीय परामर्श के बाद सोमवार को उसकी पत्नी ने ऑपरेशन से चार बच्चों को जन्म दिया। अब उसकी पत्नी तुलछा व चारों बच्चों की हालत ठीक है। चिकित्सकों ने बच्चों को अभी नर्सरी में रखा है।

Advertisement

बताया जाता है कि तुलछा कि पहले भी दो डिलीवरी हो चुकी है लेकिन दोनों ही बार बच्चों की मौत हो गई थी और इसी कारण परिजन तुलछा को उपचार के लिए अर्थात प्रसव के लिए जोधपुर के उम्मेद हॉस्पिटल ले आए थे डिलीवरी ऑपरेशन से की गई बच्चों को नवजात गहन चिकित्सा इकाई में रखा गया है

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम