कुर्सी से फटा कुर्ता,सिनेमा मालिक को देने पड़े साढ़े 23 हजार

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर। राजस्थान के एक सिनेमा हाल मे दर्शक का कुर्ता कुर्सी के कारण पड जाना सिनेमा मालिक को इतना महंगा पडा की 160 रूपये के बदले साढे 23 हजार दर्शक को चुकाने पडे ।

जी हां यह सच है और यह घटना राजस्थान की राजधानी जयपुर की है । घटना 4 साल पुरानी 10 सितंबर 2019 की है जब एक दर्शन सेंट्रल स्पाइन विद्याधर नगर स्थित कार्निवल सिनेमा फनस्टार में फिल्म छिछोरे देखने गया । दर्शक ने 160 रूपये देकर टाॅप क्लास का 4 बजे के शो का टिकट लिया सिनेमा हॉल में गया तथा सीट पर बैठने लगा सेट टूटी हुई होने पर उसने सिनेमा हॉल के कार्मिक को अन्य सीट दिलवाने का आग्रह किया।

लेकिन कार्मिक नान निश्चित नहीं देने से मना करते हैं इस सीट पर बैठने के लिए कहा जिससे उसकी कुर्ता फट गया । सिनेमा समाप्त होने पर दर्शक ने मुरलीपुरा निवासी अपने अधिवक्ता पंकज पचलंगिया के माध्यम से जिला उपभोक्ता आयोग तृतीय में परिवार दायर किया।

इस परिवार पर पिछले 3 साल से तर्क वितर्क सुनने के बाद आयोग के अध्यक्ष दम माथुर व सदस्य सीमा शर्मा ने इसे गंभीर सेवा दोष माना और आयोग ने कहा कि उपभोक्ता जब फिल्म देखने के लिए आता है तो वह अपेक्षा करता है कि वहां पर उचित सुविधाएं वह आरामदायक सीट होगी ।

Advertisement

जिस पर वह 3 घंटे बैठकर फिल्म देख सके लेकिन सिनेमा हॉल में परिवादी को जो सेट दी गई वह टूटी व खराब थी इसके चलते परिवादी को न केवल परेशानी हुई बल्कि उसका कुर्ता भी फट गया ऐसा होना अनफेयर ट्रेड प्रैक्टिस की श्रेणी में आता है।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

आयोग ने सिनेमा मालिक को दोषी मानते हुए ₹22000 का जुर्माना और कुर्ते की कीमत 15 सो रुपए दर्शन को देने के निर्देश दिए।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम