शिक्षा विभाग- भीलवाड़ा ने रैंकिग में लगाई छलांग पहुंचा नंबर 2 पर,प्रतापगढ नबंर 2 से सीधे 29 पर पहुंचा

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाडा/ शिक्षा विभाग द्वारा विभाग के निर्धारित 13 बिंदुओं पर हर महीने राज्य स्तर पर कार्य के अनुसार निर्धारित होने वाली रैंकिंग में भीलवाड़ा ने जबरदस्त छलांग लगाते हुए 32 नंबर से दो नंबर पर पहुंच गया है ।शिक्षा विभाग में निर्धारित 13 बिंदुओं को लेकर हर जिले की हर महीने उन बिंदुओं के आधार पर कार्य और प्रगति को लेकर रैंकिंग का निर्धारण शिक्षा विभाग और शिक्षा परिषद द्वारा किया जाता है इस माह जारी हुई।रैंकिंग सूची में भीलवाड़ा में जबरदस्त छलांग लगाई और पिछले माह 33 जिलों में से 32 वें स्थान पर आए भीलवाड़ा ने अपनी कार्यकुशलता में दक्षता दिखाते हुए रैंकिंग में नंबर दो की पोजीशन हासिल की है जो बहुत बड़ी बात और उपलब्धि है।

इससे प्रतीत होता है कि जिला स्तर पर पद स्थापित विभाग के अधिकारी मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी एडीपीसी जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय माध्यमिक एवं प्रारंभिक के अथक प्रयास और मॉनिटरिंग तथा ब्लॉक स्तर पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों द्वारा की गई ।

मेहनत से यह उपलब्धि हासिल की है तथा यह साबित कर दिया की व भीलवाड़ा के अधिकारी मेहनत से पीछे नहीं रहते हैं और अपने खोए हुए मुकाम को वापस जबरदस्त ढंग से हासिल किया है ।

जिले की रैंकिंग

जिले की रैंकिंग में नंबर एक पर बनेड़ा ब्लॉक 2:00 पर मांडलगढ़ 3:00 पर करेड़ा ब्लॉक रहे हैं

जबकि दूसरी ओर इसी रैंकिंग में पिछले माह प्रतापगढ़ जिला नंबर दो की पोजीशन में था रशीदा लुढ़क कर 33 जिलों की रैंकिंग सूची में 29 वीं पायदान पर पहुंच गया है ।

प्रतापगढ़ जिले का इस तरह लुढ़क कर नीचे नंबर पर आने से प्रतीत होता है कि ऊंचाई पर पहुंचते ही जिले के विभाग के अधिकारी शायद अपनी तीसरी पोजीशन देखकर ज्यादा ही उत्साहित हो गए और कार्यक्रम प्रति भी लापरवाह ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम