दिवंगत विधायक धाकड़ की पत्नी और बहनों के खिलाफ FIR दर्ज,अब घर की लडाई सड़क पर, एसपी व पुलिस पर आरोप

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

भीलवाड़ा। जिले की मांडलगढ़ विधानसभा से पूर्व दिवंगत कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक धाकड़ की विधवा पत्नी और ससुर पूर्व जिला प्रमुख इंजीनियर कन्हैयालाल धाकड़ के बीच कानूनी जंग छिड़ गई है । कोर्ट के जरिए दिवंगत धाकड़ के पिता ने अपने ही बेटे की विधवा बहू और उसकी बहनों के खिलाफ विवेक धाकड़ को आत्महत्या के लिए मजबूर करने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया है।

इसे यूं कहें तो अतिशयोक्ति नहीं होगी कि दिवंगत विवेक धाकड़ की मौत के एक महीने बाद परिवार की आपस की लड़ाई अब सड़क पर आ गई है इसका परिणाम क्या होगा यह तो कानून और साक्ष्य तय करेंगे लेकिन इस मामले में अभी तक धाकड़ समाज और कांग्रेस नेताओं का मौन तथा पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है ।

दिवंगत कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक धाकड़ की पत्नी पद्मिनी(45) और बेटी अवनी (14) द्वारा रविवार को एक मार्मिक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था जिसमें पुलिस और ससुर पर गंभीर आरोप लगाए थे उसके बाद सोमवार को इस वीडियो के वायरल होने का प्रतिकार स्वरूप दिवंगत धाकड़ के पिता इंजीनियर कन्हैयालाल धाकड़ ने अपने एडवोकेट तुषार डांगी के जरिए न्यायालय में इस्तगासा पेश किया

Advertisement

तो उधर दूसरी और सोमवार को ही देर श्याम दिवंगत विवेक धाकड़ की पत्नी पद्मिनी और बेटी अवनी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक राजेंद्र दुष्यंत से मिलकर अपनी पीड़ा बताते हुए अपने ससुर इंजीनियर कन्हैया लाल धाकड़ और नंनद गंभीर आरोप लगाए थे और अपने पति की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

उसके साथ न्याय करने और उसे रहने के लिए घर देने की मांग की थी लेकिन पुलिस द्वारा इस संबंध में हाथ खींच लेने से वह परेशान थी और पद्मनी तथा बेटी ने अपनी व्यवस्था मीडिया के सामने प्रस्तुत की थी जिसको लेकर समाचार भी प्रकाशित हुए थे।

उधर दूसरी ओर दिवंगत विधायक धाकड़ के पिता इंजीनियर कन्हैया लाल धाकड़ के इस जगह से पर कोर्ट ने दिवंगत विधायक धाकड़ की पत्नी पद्मिनी के अलावा अनीता पत्नी चंद्रदेव आर्य वंदना सिंह पत्नी राजेश सिंह निवासी जम्मू नर्मदा सिंह पत्नी श्री राम राजपूत निवासी ग्वालियर कृष्णा देवी पत्नी सुरेश मेहता निवासी महावीर नगर कोटा कावेरी पत्नी महेश चंद्र निवासी हरिद्वार उत्तराखंड के खिलाफ न्यायिक मजिस्ट्रेट पश्चिम ने धारा 306 406 506 323 120 बीच के तहत पुलिस को मामला दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए कोड से मिले आदेश पर सुभाष नगर थाना पुलिस ने आज फिर दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है कोर्ट में प्रस्तुत किए गए ।

इस्तगासे में इंजीनियर कन्हैयालाल धाकड़ में स्पष्ट बताया था कि उन्होंने 25 अप्रैल को पुलिस अधीक्षक राजेंद्र दुष्यंत से मिलकर बहू की शिकायत की थी और रिपोर्ट दी थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई इसके बाद उन्होंने 5 मई को भी सुभाष नगर थाने में जाकर रिपोर्ट दी लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया और न ही कोई कार्यवाही की ।

इंजीनियर कन्हैयालाल धाकड़ जो पूर्व में जिला प्रमुख भी रह चुके हैं और उनके दिवंगत पुत्र विवेक धाकड़ की पत्नी पद्मिनी धाकड़ के बीच यह वर्चस्व और संपत्ति और परिवार की लड़ाई सड़क पर आ गई है और इसको लेकर शहर में अब तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है तथा शहर में चाय की थडियों पान की केबिन पर पिछले दो दिन से लगातार इसी मामले को लेकर आमजन में तरह-तरह की बातें हो रही है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम