जहाजपुर उपखंड अधिकारी को चुनाव आयोग का नोटिस,जबाव तलब

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा/ जिले की जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित विधायक गोपीलाल मीणा की शिकायत पर प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त प्रवीण गुप्ता ने जहाजपुर उपखंड अधिकारी दामोदर खटाना को नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब तलब किया है । 

जहाजपुर उपखंड अधिकारी दामोदर खटाना विधानसभा चुनाव में जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र के आरओ थे । जहाजपुर के विधायक गोपीलाल मीणा ने प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त प्रवीण गुप्ता को बार-बार शिकायत कर खटाना पर आरोप लगाए की उपखंड अधिकारी विधानसभा क्षेत्र के सभी बीएलओ पर दबाव बनाकर अनावश्यक रूप से मतदाता सूची से करीब 5000 मतदाताओं के नाम कटवा दिए हैं।

इससे मतदाता विधानसभा चुनाव में अपना मताधिकार का उपयोग नहीं कर सके मीणा ने उपखंड अधिकारी खटाना पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने कर्मचारियों को तबादला एवं निलंबित करने की धमकी देकर पार्टी विशेष के पक्ष में मतदान करने के लिए दबाव बनाया।

विधायक मीणा द्वारा 27 नवंबर 2023 को निर्वाचन आयोग नई दिल्ली को भेजी गई इस शिकायत पर प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त प्रवीण गुप्ता ने दिनेश खटाना नोटिस जारी करते हुए 3 दिन में जवाब फलक किया है।

इनकी जुबानी

इस संबंध में विधायक मीणा द्वारा पूर्व में कई बार शिकायतीकी गई जो जांच में निराधार पाई गई है और चुनाव आयोग से मेरे नोटिस का मैंने जवाब दे दिया है

दामोदर खटाना उपखंड 

अधिकारी जहाजपुर भीलवाडा

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम