भीलवाड़ा रोडवेज बस स्टैंड परिसर में करंट से दो युवकों की मौत बड़ा हादसा टला

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा/ जिला मुख्यालय पर स्थित केंद्रीय रोडवेज बस स्टैंड वर एक लोहे के पाइप में फैले करंट से दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई इस घटना के बाद वहां मौजूद लोगों में दहशत फैल गई तथा समय रहते करंट का पता चल जाने से एक बड़ा हादसा टल गया ।

बताया जाता है कि रोडवेज बस स्टैंड के मुख्य द्वार परिसर में लगी गन्ने की चरखी के साथ लगे पांडाल पाइप मैं करंट फैला हुआ था जिसके छूने से दिव्यांग बाबूलाल मीणा और नौशाद नाम के युवक की मौके पर ही मौत हो गई ।

बताया जाता है कि दिव्यांग मीणा की बस स्टैंड के समीप ही स्थित पेट्रोल पंप के पास पंचर निकालने की दुकान है और वह रात को बस स्टैंड पर ही सोता है तथा नौशाद भी बस स्टैंड पर ही किसी दुकान पर काम करता है और बस स्टैंड पर ही सोता है ।

आज तड़के शहर में जमकर बारिश हुई थी और परिसर में पानी फैला हुआ था । सवेरे उठकर दिव्यांग बाबूलाल मीणा अपनी पंचर की दुकान पर जाने लगा और जाते समय उसने लोहे का पाइप छू लिया।

जिसमें करंट फैला हुआ था करंट से तड़पने लगा उसकी आवाज सुनकर और तड़पता देखकर उसके समीप ही सोने वाला नौशाद दौड़कर बाबूलाल को बचाने गया और वह भी करंट से चिपक तड़पकर दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तत्काल प्रभाव से पहले विद्युत प्रवाह को बंद करा उसके बाद जांच की तो पता चला कि गन्ने की चरखी का तार टूट कर पांडाल पाइप से छू गया था जिसके कारण समय करंट फैल गया इस घटना के बाद वह काफी लोगों की भीड़ लग गई और दहशत हो गई ।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सवेरे अंधेरे में कई यात्री कई लोग बस स्टैंड से उतर कर इसी गेट से बाहर निकलते हैं और कई बाहर लगी चाय के थडियों पर चाय पीने के लिए जाते हैं ऐसे में बड़ा हादसा होने की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता । यह तो दोनों युवकों की मौत के कारण पता चल गया और बड़ा हादसा होने से बच गया ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम