Tonk:संभागीय आयुक्त ने पेयजल, विद्युत एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को प्रो एक्टिव होकर कार्य करने के निर्देश दिए

liyaquat Ali

Tonk News। संभागीय आयुक्त अजमेर श्री भंवरलाल मेहरा शुक्रवार को टोंक दौरे पर रहे। श्री मेहरा ने जिला कलेक्टर कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया। साथ ही, अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण मीणा को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी देशलदान भी मौजूद रहे।

संभागीय आयुक्त ने पेयजल, विद्युत एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें प्रो-एक्टिव होकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश गोयल को गर्मी के मध्यनजर बेहतर जल प्रबंधन की कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए।

पूर्व में खोदे गए हैंडपंप एवं ट्यूबवेल की स्थितियों की समीक्षा की। विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता सतीश गुप्ता को कहा कि जलदाय विभाग को दिये जाने वाले पेंडिंग विद्युत कनेक्शनों को शीघ्र जारी किया जाए।

ताकि भविष्य में आमजन को पेयजल समस्या का सामना न करना पड़े। चिकित्सा विभाग के सीएमएचओ एसएस अग्रवाल को मौसमी बीमारियों को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग इन्फ्लूएंजा ’’ए’’ एच-3 एन-2 के संक्रमण प्रसार की संभावनाओं को लेकर इसके बचाव एवं नियंत्रण के सम्बन्ध में आमजन को जागरूक करें।

उन्होंने कहा कि इसके बचाव के लिए मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेसिंग व स्वच्छता के बारे में बताया जाए। चिकित्सा विभाग इसे लेकर आवश्यक जांच व निगरानी व्यवस्था को सुनिश्चित करे। उन्होंने कोविड-19 को लेकर भी लोगों के सैंपल लेने के निर्देश दिए।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.