सीमा हैदर को पाक नहीं भेजा तो भारत 26/11 जैसे आतंकी हमले के लिए रहे तैयार,धमकी

Dr. CHETAN THATHERA
5 Min Read

मुंबई/ सीमा हैदर ( Seema Haider ) को अगर वापस पाकिस्तान नहीं भेजा तो भारत का विनाश होगा और भारत 26/11 जैसे आतंकी हमले के लिए तैयार रहें । ऐसा धमकी भरा एक फोन मुंबई ट्रेफिक कंट्रोल रूम पुलिस को उर्दू भाषा में आया गम की भरी फोन के बाद एजेंसियां सर्तक हो गई है और जांच पड़ताल में जुट गई है ।

सूत्रों के अनुसार मुंबई पुलिस ट्रेफिक कंट्रोल रूम को कल एक फोन आया इस फोन करता ने फोन पर धमकी बड़े अंदाज में कहा कि अगर सीमा हैदर को पाकिस्तान वापस नहीं भेजा तो भारत का विनाश होगा फोन करने वाले धमकाते हुए कहा कि 26/11 जैसा आतंकी हमले के लिए भारत तैयार रहे और इसके पीछे उत्तर प्रदेश सरकार जिम्मेदार होगी फोन करने वाले ने उर्दू भाषा में यह फोन किया था इस फोन के बाद मुंबई पुलिस और क्राइम ब्रांच ने इस मामले की जांच कर रही है

विदित है कि सीमा हैदर पाकिस्तान के सिंध प्रांत के जैस्मा बाद की रहने वाली है और दस्तावेजों के अनुसार उसकी शादी गुलाम रजा के साथ 2014 में हुई थी उसके चार बच्चे हैं 2019 में गुलाम हैदर काम के सिलसिले में सऊदी अरब चला गया था वहीं से सीमा को पैसे भेजने लगा और सीमा के अनुसार 2019 के बाद गुलाम हैदर कभी वापस घर नहीं आया और यहां तक कि उसने फोन पर ही सीमा को तलाक दे दिया था।

ऐसा सीमा हैदर का मीडिया को बताया था और 2019 के दौरान ही वीडियो गेम पब्जी खेलते समय 2020 में सीमा की दोस्ती ग्रेटर नोएडा के जेवर के एक गांव में रहने वाले सचिन मीणा से हो गई और दोनों एक दूसरे को प्यार करने लगे उनका प्यार इतना परवान चढ़ा कि 10 मार्च 2023 को है कराची से शारजाह काठमांडू पोखरा होते हुए ।

नेपाल आई और सीमा के अनुसार दोनों 7 दिन तक नेपाल में रहे नेपाल में ही एक मंदिर में शादी की और वापस पाकिस्तान लौट गई नेपाल में ही दोनों निश्चय किया कि वह साथ रहेंगे और इसके लिए 10 मई को सीमा हैदर अली के अनुसार सीमा ने कराची में अपनी जमीन 1200000 में बेचकर अपने चारों बच्चों का टूरिस्ट विजा बनाते हुए।

10 मई को वह कराची शहर से सहरसा पहुंची फिर वहां से फ्लाइट की तरह काठमांडू और काठमांडू से पोखरा एक प्राइवेट गाड़ी से पहुंची और इसके बाद पोखरा से दिल्ली के लिए उसने बस ली रास्ते में ही नोएडा में सचिन मीणा उसका इंतजार कर रहा था 13 मई को सीमा नोएडा आई यहां से सचिन उसे रबूपुरा इलाके में ले गया और यहां दोनों किराए के मकान में रहने लगे ।

पुलिस को इसकी भनक तब लगी जब शादी के लिए कोर्ट में गए और उनके दस्तावेज वकील ने देखे तो वकील ने पुलिस को सीमा हैदर के पाकिस्तानी होने की सूचना दी और इसके बाद 4 जुलाई को पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर दिया था और जेल भेज दिया था बाद में इन दोनों की जमानत हो गई।

सोशल मीडिया में सीमा हैदर की कहानी और पूरा वाक्य लगातार आने के बाद सीमा हैदर के पूर्व शहर गुलाम हैदर ने सोशल मीडिया पर सऊदी अरब से अपील जारी की है जिसमें उसने कई आरोप सीमा हैदर पर लगाएं इन आरोपों का सीमा हैदर ने खंडन करते हुए कहा कि उसका पूर्व सोर्स गुलाम हैदर जैसा दिखता है वैसा वह है नहीं उसमें उस पर बहुत अत्याचार किए हैं ।

इधर सीमा हैदर ने पूरी तरह से सनातन धर्म को अपनाते हुए हिंदू धर्म अपना लिया है और अपने बच्चों का नाम भी बदलकर हिंदू रख लिया है और वह पूरी तरह से हिंदू रीति रिवाज और संस्कृति के तहत अपने बच्चों का और अपने पति के साथ लालन-पालन कर रही है और वह पाकिस्तान नहीं जाना चाहती उसने कहा क्या करो पाकिस्तान भेजा जाता है उसे तो उसे वहां उसकी हत्या कर दी जाएगी।

सीमा हैदर ने अपना नाम भी बदलकर सीमा सचिन कर लिया है और उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से गुहार और अपील की है कि उसे भारत में ही अपने पति सचिन मीणा के साथ रहने दिया जाए।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम