Minister Khachariyawas
जयपुर राजस्थान

पीएफआई पर एनआईए की रेड पर मंत्री खाचरियावास ने उठाए सवाल, कहा- मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हो रही कार्रवाई

जयपुर । जयपुर सहित देशभर के कई शहरों में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई पर एनआईए की कार्रवाई को लेकर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से सवाल खड़े किए हैं। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि देश के मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की कार्रवाई की जाती है। प्रताप सिंह खाचरियावास ने आज विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगर इमानदारी से छापे पड़े हैं तो इसका स्वागत करते हैं लेकिन अगर महंगाई- बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए इस तरह की कार्रवाई की जा रही है तो यह सही नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब भी देश में महंगाई- बेरोजगारी का मुद्दा उस उछलता है तो केंद्र की मोदी सरकार ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स और एनआईए का इस्तेमाल करने लग जाती है। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि आतंकवाद को सबसे ज्यादा कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने झेला है। महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सरदार बेअन्त सिंह को आतंकवादियों ने मारा। कांग्रेस पार्टी आतंकवादी घटनाओं की पुरजोर शब्दों में निंदा करती है।

आतंकवाद इस देश से खत्म होना चाहिए लेकिन अगर कार्यवाही केवल प्रमुख मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए की जा रही तो हम इसकी निंदा करते हैं।
विधानसभा में उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि एनआईए पर रेड की की जानकारी उनको नहीं है लेकिन केंद्र में कई साल से जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है कब किस पर रेट पड़ जाए कुछ नहीं पता लोग डरे हुए हैं।

कानून के दायरे में हो रही है कार्रवाई

इधर भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने प्रतिबंधित संगठन पीएफआई पर एनआईए की रेड को लेकर कहा कि एनआईए की कार्रवाई कानून के दायरे में होती है सभी को इसका स्वागत करना चाहिए। पीएफआई पर छापे का मामला हो या कोई अन्य लोगों पर जांच का मामला हो कानून अपना काम कर रहा है जो सही है वह सही है जो गलत है वो गलत है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम