जयपुर

जयपुर / महिला की हत्या कर शव बोरे में बंद कर सडक किनारे फैंका

जयपुर। बगरु थाना इलाके में गुरुवार सुबह बोरे में एक महिला की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने डॉग स्क्वायड व विधि विज्ञान प्रयोग शाला (एफएसएल) टीम की मदद से मौके से साक्ष्य जुटाए। पुलिस घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को खंगाल रही है। पुलिस प्रथमदृष्टया मान रही है कि महिला की कहीं ओर हत्या करने के बाद पहचान छिपाने के लिए चेहरे को क्षत-विक्षत कर यहां फैंका गया है। पुलिस ने शव को राजकीय अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाकर मृतका की शिनाख्त के साथ ही वारिसान की तलाश की जा रही है।

 

वैशाली नगर सहायक पुलिस आयुक्त रायसिंह बेनीवाल ने बताया कि बगरू थाना इलाके में स्थित धानक्या गांव में सडक़ किनारे एक पेड़ के नीचे बोरा बंधा पड़ा था, जिसमें दुर्गंध आने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बोरे को खोलकर देखने पर उसमें एक महिला की लाश मिली। जिसका चेहरा क्षत-विक्षत हालत में था। हत्या कर बोरे में लाश फैंकने का पता चलने पर लोगों में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर एफएसएल टीम व डॉग स्क्वायड की मदद से साक्ष्य जुटाए गए।

 

बगरु थानाधिकारी रतन लाल ने बताया कि महिला की उम्र करीब पच्चीस से पैंतीस साल के बीच लग रही है और पहनावा ग्रामीण क्षेत्र का लग रहा है। संभव है कि महिला आसपास के किसी गांव से रही हो। शव कई दिन पुराना होने के कारण बाॅडी डीकंपोज होना शुरु हो गई। चेहरा बुरी तरह से गल चुका। पीठ और पेट का हिस्सा भी इतना गल चुका कि
पसलियां दिखने लगी हैं। मौके पर डाॅग स्क्वायड और फोरेंसिंक की टीम को मौके पर बुलाया गया है। जिसके बाद शव को राजकीय अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया है।

 

आसपास रहने वाले लोगों से किसी महिला के लापता होने के बारे में पूछताछ की जा रही है। संभव है कि हत्या कहीं और की गई हो और जिसके बाद मृतका की पहचान को छुपाने के चलते चेहरे पर तेजाब डालकर क्षत-विक्षत किया गया। महिला के साथ किसी तरह की गलत संभावनाओं से भी इंकार नहीं किया जा रहा है। इसके साथ ही शव को बोरे में बांधकर हत्यारा किसी वाहन से सडक़ किनारे सुनसान जगह फैंककर फरार हो गया। हालांकि पुलिस का कहना है कि महिला के शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं मिले है,वहीं गर्दन पर किसी हथियार से वार की सम्भावना व्यक्त की जा रही है। लेकिन मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के बाद हत्या के बारे में पता चल सकेगा।

 

हाथ पर चार तारे नुमा टैटू बना है

 

पुलिस ने युवती की लाश की सूचना आसपास के जिलों और थाने में दी है। इसमें बताया कि युवती का रंग सांवला, शरीर दुबला पतला है। शरीर के ऊपर कॉफी कलर का लेडीज कोट व छींटदार लेगिंग पहनी हुई है। कानों में लौंग व बालियां हैं। दाहिने हाथ पर स्टार चार (तारे) नुमा टैटू बने हुए है। पुलिस ने कहा कि जिसे भी इस बारे में कोई जानकारी हो वह थानाधिकारी बगरु के मोबाइल नंबर- 9414278155 पर दे सकते हैं। उधर, हत्यारों का पता लगाने के लिए पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.