फेरों के बाद हुई विदाई ससुराल पहुचने से पहले ही प्रेमी,दूल्हन को पति व ससुराल वालो की मौजूदगी में उठा ले गया

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा/ अक्सर अपने फिल्मों में देखा होगा कि प्रेमिका की शादी किसी और लड़के से होने के बाद जब प्रेमिका दुल्हन बनकर अपने पति के साथ ससुराल जा रही होती है तभी बीच रास्ते में प्रेमी अपने साथियों के साथ आता है और हथियार बता कर दुल्हन बनी ।

अपनी प्रेमिका को पति और ससुराल वालों के सामने ही उठाकर ले जाता है लेकिन ऐसी ही घटना सच में घटित होते हुए आपने बहुत कम देखी या सुनी होगी परंतु ऐसी घटना घटित हुई है ।

भीलवाड़ा शहरी क्षेत्र में जहां एक युवक अपने दो साथियों के साथ दुल्हन बनी अपनी प्रेमिका को उसके पति और ससुराल वालों की मौजूदगी में ससुराल पहुंचने से पहले ही बीच रास्ते से ही उठा ले गया।। पुलिस आरोपी युवक और दुल्हन तलाश कर रही है ।

बताया जाता है कि जिले के ऊपर माल के नाम से विख्यात बिजोलिया क्षेत्र से एक युवक बारात लेकर अपने परिजनों के साथ दुल्हन लेने मांडल के समीप करेड़ा उपखंड मैं पहुंचा जहां दोनों ही परिवारों की मौजूदगी में पूरे धार्मिक और पारिवारिक रीति रिवाज के अनुसार शादी हुई ।

शादी के बाद दुल्हन की अपना पीहर से विदाई हुई और विदाई के बाद दूल्हा और उसके परिजन दुल्हन को लेकर ससुराल की ओर निकले बीच रास्ते में भीलवाड़ा शहर में स्थित कृषि उपज मंडी में वह मंडी प्रांगण में स्थित सगस जी के मंदिर पर दूल्हा दुल्हन की जोड़े की धोक देने के लिए रुके जहां तभी एक स्कूटी पर तीन युवक आए।

जिनमें से एक के हाथ में तलवार थी आते ही युवकों ने दुल्हन के तलवार लगाकर सबको दूर हटने की बात कहकर दुल्हन को स्कूटी पर पर बिठा कर फरार कर ले गए ।

यह घटनाक्रम इतना जल्दी और अचानक घटा कि दूल्हा और दूल्हे के परिजन रिश्तेदार सब देखते ही रह गए कुछ समझ ही नहीं पाए ।

इस घटना के बाद दूल्हे के परिजनों की ओर से सुभाष नगर थाने में घटना की सूचना दी गई और पूरी रिपोर्ट विस्तार से बताते हुए बताया कि तीन युवकों में से एक को दीपक दीपक कोली कहकर आवाज लगा रहा था पुलिस ने सूचना मिलते ही तत्काल जिले भर में नाकेबंदी करा दी और घटनास्थल का मौका मुआयना किया तथा फरार आरोपी और दुल्हन की तलाश में टीमें रवाना कर दी गई है।

इसके साथ ही आसपास के क्षेत्र से सीसीटीवी फुटेज निकाल कर आरोपियों की पहचान और सरगर्मी से तलाश की जा रही है प्रारंभिक तौर पर जांच में सामने आया है कि आरोपी युवक का नाम दीपक कोली बताए जाता है और यह मामला प्रेम प्रसंग का है ऐसा पुलिस का मानना है । हालांकि यह तो स्पष्ट आरोपी युवक और दुल्हन के मिलने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम