Action on complaints of not opening the conversion of tenants, Collector Chinmayi Gopal gave 16 CC chargesheet to three patwaris
टोंक राजस्थान

काश्तकारों के नामान्तरकरण नहीं खोले जाने की शिकायतों पर एक्शन , कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने दी तीन पटवारियों को 16 सीसी की चार्जशीट

टोंक । टोंक  जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने काश्तकारों के नामान्तरकरण नहीं खोले जाने की मिल रही शिकायतों के तहत तहसील निवाई की ग्राम पंचायत खण्डवा पटवारी गौरी शंकर कुमावत, ग्राम पंचायत चंदलाई पटवारी सरमा मीना एवं ग्राम पंचायत वजीरपुरा पटवारी श्योजीलाल जाट को 16 सीसी की चार्जशीट दी है।

जिला कलेक्टर को शिकायत प्राप्त हुई थी कि मृतका मथुरा निवासी वजीरपुरा,टोंक एवं रूकमा निवासी खण्डवा,निवाई के परिजनों द्वारा रूकमा एवं मथुरा की कृषि आराजी भूमि चंदलाई तहसील टोंक में स्थित है। मृतका रूकमा एवं मथुरा दोनो बहिनों की मृत्यु के पश्चात उनके वारिसान ने नामांतकरण के लिए 22 जनवरी 2022 को तहसीलदार टोंक को आवेदन किया था।

तहसीलदार द्वारा 28 जनवरी को पटवारी चंदलाई को लिखा गया। चंदलाई पटवारी ने तहसीलदार टोंक को पुनः 11 फरवरी को लिखा की मृतका मथुरा वजीरपुरा एवं मृतका रूकमा खण्डवा की रहने वाली है। तहसीलदार टोंक ने 22 फरवरी को पटवारी हल्का वजीरपुरा एवं तहसीलदार निवाई को पटवारी हल्का खण्डवा के पटवारी को वारिसान की जांच रिपोर्ट पेष करने के लिए लिखा। 22 फरवरी से 20 मई तक इस प्रकरण में आगे कोई कार्यवाही नहीं होने पर जिला कलेक्टर ने इसे गम्भीरता से लेते हुए तीनों पटवारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/