राजस्थान

Shree Krishna Janmasthmi- सीआईएसएफ की झांकियों ने लोगों का मनमोहा

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी व मेले का आयोजन

देवली।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर सीआईएसएफ आरटीसी सजाई जीवंत झांकियों ने लोगों का मनमोह लिया। इस दौरान शहर के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मौका था ऐरावत ग्राउण्ड में शनिवार रात जन्माष्टमी पर्व का। इस मौके पर मेले का आयोजन भी किया गया। मेले की शुरुआत बल के महानिरीक्षक दिग्विजय कुमार सिंह व संरक्षिका अध्यक्षा अनुराधा सिंह ने दीप जलाकर की।

                      इस दौरान राजस्थान पुलिस कांस्टेबल, राजस्थान जेल प्रहरी, यूपी पुलिस कांस्टेबल का प्रशिक्षण ले रहे जवानों ने भगवान श्रीकृष्ण के मतस्य अवतार, भगवान के जन्म, बाल-लीलाएं सहित विभिन्न अवतारों से व भगवान के जीवन प्रसंग से जुड़ी झांकिया सजाई गई। इनमें राधा-कृष्ण की सजीव झांकी मुख्य आकर्षण का केन्द्र रही। इस दौरान मेले में लक्की ड्रॉ निकाला गया। इसमें राजस्थान पुलिस के प्रशिक्षणार्थी ओमप्रकाश को प्रथम पुरस्कार के रुप में एलइडी टीवी, द्वितीय पुरस्कार जितेन्द्र सिंह को मोबाइल व तृतीय पुरस्कार सी. पी. नायक को माइक्रोवेव ओवन मिला।

                   इन्हें डीआईजी व उनकी पत्नी ने पुरस्कार दिया। रात 12 बजे बाद भगवान की आरती कर मेले व त्यौहार का समापन हुआ। इस दौरान सुरक्षा बल के उपकमाण्डेंट नवीन कुमार, पुलिस उपाधीक्षक नानगराम, थाना प्रभारी नरेश कुमार मौजूद थे।

Manish Bagdi
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *