अब LNJ ग्रुप उतरा क्रिकेट में, टीम खरीदी नाम दिया भीलवाड़ा किंग्स,कप्तान इरफान पठान,16 से मैच,पढ़ें पूरी खबर

स टीम में धुरंधर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के खिलाड़ी शामिल है एलएनजे ग्रुप में अपनी खरीदी हुई टीम को नाम दिया है भीलवाड़ा किंग्स ।लीजेंड लीग क्रिकेट प्रतियोगिता को लेकर क्रिकेट के प्रशंसकों में जबरदस्त उत्साह है और इस प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी हिस्सा लेंगे यह प्रतियोगिता 16 सितंबर से 5 अक्टूबर तक राजस्थान सहित देश भर के अलग-अलग क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी ।

September 14, 2022 10:29 am
अब LNJ ग्रुप उतरा क्रिकेट में, टीम खरीदी नाम दिया भीलवाड़ा किंग्स,कप्तान इरफान पठान,16 से मैच,पढे पूरी खबर

भीलवाड़ा/ देश ही नहीं दुनिया में क्रिकेट के दीवानों की संख्या अन्य खेलों से बहुत अधिक है और हाल ही में एशिया कप का समापन हुआ है और अब आईपीएल की तर्ज पर ही लीजेंड लीग क्रिकेट प्रतियोगिता आगामी 16 सितंबर से शुरू होने वाली है इसमें चार टीमें भाग लेगी इन टीमों में से एक टीम को भीलवाड़ा से अपने कपड़े का कारोबार शुरू करने वाला देश का एलएनजे (LNJ) ग्रुप ने पहली बार क्रिकेट की दुनिया में कदम रखते हुए एक टीम को खरीदा है।

इस टीम में धुरंधर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के खिलाड़ी शामिल है एलएनजे ग्रुप में अपनी खरीदी हुई टीम को नाम दिया है भीलवाड़ा किंग्स ।लीजेंड लीग क्रिकेट प्रतियोगिता को लेकर क्रिकेट के प्रशंसकों में जबरदस्त उत्साह है और इस प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी हिस्सा लेंगे यह प्रतियोगिता 16 सितंबर से 5 अक्टूबर तक राजस्थान सहित देश भर के अलग-अलग क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी ।

प्रतियोगिता T20की तरह ही होगी । इस प्रतियोगिता में 4 टीमें मैदान में होगी और 12 मुकाबले खेले जायेंगे और सभी टीमें एक दूसरे से दो दो मुकाबले खेलेगी और इसके बाद टॉप 2 टीमों के बीच क्वालीफाईनल मैच खेला जाएगा और यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में जाएगी तथा हारने वाली टीम एलिमिनेटर में रैकिंग नंबर 3 टीम से मैच खेलेगी और मैच जीतने वाली टीम खिताबी मुकाबले में जाएगी।

प्रतियोगिता के मुकाबले कहां-कहां खेले जाएंगे

1- कोलकाता में ईडन गार्डन स्टेडियम
2- लखनऊ के एकाना स्टेडियम
3- नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम
4- कटक के बाराबत्ती स्टेडियम
5- जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम

प्रतियोगिता में मुकाबले शाम 7:30 बजे शुरू होंगे तथा दो मुकाबले शाम 4:00 बजे भी होंगे 25 सितंबर को इंडिया कैपिटल गुजरात जॉइंट्स का मैच और क्वालीफाईनल मैच शाम 4:00 बजे होगा। क्वालीफाइनल मैच जोधपुर में खेले जाएंगे फाइनल मैच और एलिमिनेटर मैच कहां खेले जाएंगे अभी यह तय नहीं हो पाया है।

प्रतियोगिता की सभी टीमें इस प्रकार हैं।

इंडिया कैपिटल्स- गौतम गंभीर (कप्तान), रवि बोपारा, प्रवीण तांबे, दिनेश रामदीन, असगर अफगान, मिशेल जॉनसन, लियाम प्लंकेट, रजत भाटिया, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, जॉन मूनी, प्रॉस्पर उत्सेया, रॉस टेलर, जैक्स कैलिस, फरवेज महरूफ, पंकज सिंह।

गुजरात जायंट्स- वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), क्रिस गेल, पार्थिव पटेल, अजंता मेंडिस, मानविंदर बिस्ला, लेंडल सिमंस, मिशेल मैक्लिंघन, स्टुअर्ट बिन्नी, केविन ओब्रायन, डेनियल विटोरी, अशोक डिंडा, जोगिंदर शर्मा, ग्रीम स्वान, रिचर्ड लेवी, क्रिस ट्रेमलेट, एल्टन चिगुंबरा।

मणिपाल टाइगर्स-हरभजन सिंह (कप्तान), ब्रेट ली, मुथैया मुरलीधरन, फिल मस्टर्ड, मोहम्मद कैफ, रेयान साइडबॉटम, लांस क्लूजनर, दिमित्री मस्करेनहास, रोमेश कालूविथतर्णा, रतिंदर सोढ़ी, परविंदर अवाना, वीआरवी सिंह।

भीलवाड़ा किंग्स-इरफान पठान (कप्तान), यूसुफ पठान, शेन वाटसन, मोंटी पनेसर, नमन ओझा, विलियम पोर्टरफील्ड, समित पटेल, फिडेल एडवर्ड्स, मैट प्रायर, निक कॉम्पटन, एस श्रीसंथ, टिम ब्रेसनन, ओवैस शाह, टीनो बेस्ट, सुदीप त्यागी।

रिजु झुनझुनवाला का भीलवाड़ा से लगाव, क्यो

भीलवाड़ा किंग्स का स्वामित्व एलएनजे भीलवाड़ा समूह के पास है, जो कपड़ा, ग्रेफाइट इलेक्ट्रोड, बिजली उत्पादन, आईटी-सक्षम सेवाओं, ऊर्जा भंडारण समाधान और कौशल विकास में बहु-उत्पादों और सेवाओं के साथ प्रमुख व्यावसायिक समूहों में से एक है।
भीलवाड़ा किंग्स ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) टी20 लीग टूर्नामेंट के इस सीजन के लिए लालचंद राजपूत को मुख्य कोच नियुक्त किया। राजपूत क्रिकेट में बहुत सारे प्रशासनिक और कोचिंग अनुभव लाते हैं। वह आईपीएल, 2008 में जिम्बाब्वे टीम, अफगानिस्तान टीम और मुंबई इंडियंस के कोच रहे हैं। उन्होंने 2007 विश्व कप विजेता टीम के टीम इंडिया मैनेजर और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन में प्रशासनिक पद के रूप में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है।

एलएनजे भीलवाड़ा किंग्स के टीम ओनर रिजू झुनझुनवाला एक राजनेता के साथ-साथ समाजसेवी भी है । एलएनजे ( LNJ) ग्रुप की सर्वप्रथम स्थापना भीलवाड़ा से ही उनके पिता लक्ष्मी निवास झुंझुनूवाला ने की थी और उसके बाद इस ग्रुप में भीलवाड़ा के बाद राजस्थान और फिर देश भर में अपने कारोबार को फैलाया है इसलिए लक्ष्मी निवास जी झुंझुनू वाला के पुत्र रिजु झुनझुनवाला का भीलवाड़ा से बहुत ज्यादा जुड़ाव है।

प्रतियोगिता के सभी मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर होगा

Prev Post

शिक्षा विभाग - टिक टॉक पर वीडियो बना प्रसिद्धि पाने वाला शिक्षक APO, जांच शुरू

Next Post

ऱाष्ट्रीय अध्यक्ष का नाम तय करने को लेकर दिल्ली में आज महामंथन बैठक 

Related Post

Latest News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज

Trending News

Chairman Ali Ahmed inspected the ongoing road construction work on Civil Line Road
Volunteers in Tonk took out path on Vijaya Dashami
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा

Top News

Chairman Ali Ahmed inspected the ongoing road construction work on Civil Line Road
Volunteers in Tonk took out path on Vijaya Dashami
गहलोत का कार्यकाल समाप्त, कुर्सी खतरे में
सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
टोंक शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित
जयपुर को मिली एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, अमित शाह करेंगे उद्घाटन सत्र में शिरकत
विजयादशमी पर  जयपुर में 29 स्थानों पर संघ का पथ संचलन, शस्त्र पूजन व शारीरिक प्रदर्शन भी होंगे
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF