बनेड़ा थाना पुलिस ने किया 12 घंटे में हत्या का खुलासा,प्रेमी ने पीछा छुडाने के लिए की प्रेमलता की हत्या 

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा/ जिले के बनेड़ा थाना अंतर्गत स्टेट हाईवे संख्या 12 पर स्थित मानपुरा मोड़ के पास पहाड़ी पर मिली सिर कुचली महिला की लाश का बनेड़ा थाना पुलिस ने 12 घंटे में खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। यह हत्याकांड प्रेम प्रसंग को लेकर किया गया। प्रेमी ने अपनी प्रेमिका से पीछा छुड़ाने के उद्देश्य से इस हत्याकांड को कारित किया ।

बनेड़ा थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह ताडा ने जानकारी देते हुए बताया कि 23 जून को बनेड़ा थाना क्षेत्र मैं स्टेट हाईवे संख्या 12 पर स्थित मानपुरा मोड़ के समीप पहाड़ियों पर एक महिला की सिर खुचली लाश पड़ी।

होने की सूचना पर मैं दल के मौके पर पहुंचे और आसपास घटनास्थल का निरीक्षण कर सिर खुचली महिला की लाश की शिनाख्त के प्रयास करते हुए।

उसकी पहचान प्रेमलता पत्नी गोपाल सालवी निवासी देवगढ़ जिला राजसमंद हाल सुभाष नगर थाना क्षेत्र में स्थित बाइस्कोप के पीछे देने वाली के रूप में की गई। इसके बाद मृतका के भाई की रिपोर्ट पर हत्या और 3(2)(वी) एस सी/एस टी एक्ट मे का मामला दर्ज कर मांडल डिप्टी एसपी कन्हैया लाल द्वारा जांच शुरू की गई।

इस मामले को लेकर हत्या चोरी डकैती लूट नकबजनी जैसे गंभीर अपराधों में लिप्त अपराधियों से पूछताछ की गई । मांडल बनेड़ा रायला आदि थाना क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज और हजारों की संख्या में मोबाइल नंबर की तहकीकात कर साइबर तरीके से जांच पड़ताल करने पर सामने आया।

कि मृतक कंचन फैक्ट्री में काम करती थी और इसके साथ ही दौलत सिंह पुत्र भीम सिंह राजपूत निवासी माताजी का खेड़ा बनेड़ा भी काम करता था और दोनों के बीच पिछले 10 सालों से जान पहचान होकर प्रेम प्रसंग था तथा दौलत सिंह शराब का भी आदतन था और दोनों के बीच अक्सर लड़ाई झगड़ा होता था ।

दौलत सिंह अपनी प्रेमिका प्रेमलता से पीछा छुड़ाना चाहता था इसी उद्देश्य को लेकर उसने अपनी योजना के अनुसार 23 जून को शाम को वह भीलवाड़ा से मृतका को मोटरसाइकिल पर बिठाकर मानपुरा मोड़ पर लाया और उसका गला घोट कर हत्या करने के बाद लाश की पहचान मिटाने के उद्देश्य से पत्थर से मुंह को बर्बर तरीके से कुचलकर शव को वीरान स्थान पर छोड़कर अपने रोजमर्रा के काम में व्यस्त हो गया था।

इस सुराग और जांच पड़ताल में आरोपी के पुख्ता सबूत सामने आने के बाद आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया गया है जिससे और पूछताछ की जा रही है।।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम