स्पोर्ट्स

चिली ताइक्वांडो खिलाड़ी फर्नांडा एगुइरे कोरोना संक्रमित, ओलंपिक से हुईं बाहर

टोक्यो।चिली ताइक्वांडो खिलाड़ी फर्नांडा एगुइरे कोरोना संक्रमित होने के कारण बुधवार को ओलंपिक से बाहर हो गईं। एगुइरे का यहां हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कोविड-19 टेस्ट किया गया,जिसका परिणाम सकारात्मक आया।

चिली की राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने एक बयान में कहा,”जापान पहुंचने पर फर्नांडा एगुइरे का कोविड-19 टेस्ट किया गया,जिसका परिणाम सकारात्मक आया है। जिसके बाद अब ओलंपिक से बाहर हो गई हैं।”

बता दें कि एगुइरे ने नकारात्मक कोविड रिपोर्ट के साथ उज्बेकिस्तान से टोक्यो की यात्रा की, लेकिन यहां हवाई अड्डे पर किए गए एंटीजन और पीसीआर दोनों परीक्षणों में रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

चिली एनओसी ने कहा,”एगुइरे में कोविड के कोई लक्षण नहीं हैं और उनकी स्वास्थ्य भी अच्छी है, लेकिन दुर्भाग्य से वह इस आयोजन में प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाएगी क्योंकि जापानी स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन्हें कम से कम 10 दिनों के लिए क्वारन्टीन कर दिया है।”

ताइक्वांडो प्रतियोगिता शनिवार से शुरू हो रही है।

एगुइरे के कोच जोस ज़ापाटा को भी नकारात्मक परीक्षणों के बावजूद ओलंपिक से बाहर कर दिया गया है क्योंकि उन्हें एक करीबी संपर्क माना जा रहा है।

बुधवार को आयोजन समिति द्वारा खुलासा किए गए खेलों से संबंधित जो आठ कर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे, एगुइरे उनमें से एक थीं।

एगुइरे से पहले, पांच एथलीट, जिनमें से तीन खेल गांव में रहते थे, वायरस से संक्रमित पाए गए थे, लेकिन उनमें से कोई भी हवाई अड्डे पर पहुंचने पर संक्रमित नहीं पाया गया था।

बुधवार को आठ मामलों को जोड़कर खेलों से संबंधित कोविड-19 मामलों की कुल संख्या बढ़कर 75 हो गई है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम