drinking water project
टोंक राजस्थान

Tonk : 388 करोड़ रुपये के सीवरेज व पेयजल प्रोजेक्ट आमजन के लिए बना परेशानी का सबब, कलक्टर ने प्रगति कार्यों का किया निरीक्षण, 

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक शहर में सेवा प्रदाता कंपनी ईएमएस द्वारा 388 करोड़ रुपये के सीवरेज व पेयजल प्रोजेक्ट का कार्य किया जा रहा है। जिसके चलते पूरे शहर में अव्यवस्थाओं का जमावड़ा है, कंपनी की लापरवाही के चलते आमजन परेशान है, पिछले एक वर्ष से शहर की सड़कों सहित पेयजल की समस्या बनी हुई है, प्रशासनिक अधिकारी भी आँखे मूंदे बैठा है।

drinking water project

बार बार शिकायतों के बाद जिला प्रशासन निरिक्षण के नाम पर खानापूर्ति करता आ रहा है। अभी तक कंपनी के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई अमल में नही लाई गई है।

इसी के तहत आज आमजन की शिकायत पर जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने टोंक शहर में आरयूआईडीपी द्वारा चल रहे सीवरेज एवं जल वितरण लाइनों के कामों की प्रगति का निरीक्षण किया।

जिला कलेक्टर सुबह 8:30 बजे मुनीर खान की मस्जिद पावर हाउस रोड, नायाब साहब की नाल, पांच बत्ती रामेश्वर हलवाई की ओर जाने वाली रोड, कुम्हारों की चौकी, मोती बाग रोड, सरपंच कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड,देवनगर, धन्ना तलाई पहुंची।

मौके पर शहर वासियों से बात कर सीवरेज जल वितरण लाइनों, सड़क निर्माण के संबंध में उनकी समस्याओं को सुना। साथ ही आरयूआईडीपी की सहायक अभियंता प्रियंका शर्मा को आगामी 7 दिन में शहर में जिन कॉलोनियों में सीवरेज व जल वितरण लाइनों का काम पूर्ण हो चुका है, वहां सड़क निर्माण के अधूरे काम को पूरा कराने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने नगर परिषद के अधिशासी अभियंता राकेश शर्मा को टूटे हुए काऊ केचर व नालियों को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जिन सड़कों पर सार्वजनिक निर्माण विभाग का काम पूरा हो चुका है,वहां डिवाइडर के रंग रोगन व सौंदर्यकरण का काम किया जाए। जिला कलेक्टर ने सफाई व्यवस्था में और सुधार करने के निर्देश दिए।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।