77 छात्रों मे से 35 फेल, हंगामा

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा। परीक्षा परिणाम के दौरान 77 छात्रों में से 35 अनुत्तीर्ण, सभी छात्र 09 वीं कक्षा के, हाल-ए-सरकारी शिक्षा, शहीद चौक स्थित भीमगंज विद्यालय का मामला, जारी हुए परिणाम के बाद अभिभावकों में रोष, शिक्षा पद्धति और शिक्षकों की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह, कक्षा प्रभारी बोले, मुझे 09 वीं कक्षा से हटाकर बनाया कक्षा 06 का प्रभारी, इसलिए मैं इस विषय में ज्यादा कुछ कहने की स्थिति में नहीं, विद्यालय प्रिंसिपल दे सकते हैं ज्यादा जानकारी।

बाल विवाह में सहयोग करने वाले सभी लोगों पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी-उपखंड अधिकारी राहुल सैनी

एसडीएम सैनी ने बाल विवाह की सूचना पर संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए

टोंक। बाल विवाह जैसी कुप्रथा की रोकथाम के लिए अक्षय तृतीया (आखातीज), पीपल पूर्णिमा जैसे पर्वों व अन्य सावों पर विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में बाल विवाह के आयोजन की संभावना रहती है जिसकी रोकथाम के लिए उपखंड अधिकारी टोंक राहुल सैनी ने पुलिस उपाधीक्षक वृत, टोंक, तहसीलदार, विकास अधिकारी, एवं आयुक्त नगर परिषद टोंक समेत अन्य संबंधित अधिकारियों को बाल विवाह होने की सूचना पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। उपखंड अधिकारी सैनी ने बताया कि यदि कोई भी हलवाई, बैंड बाजा वाला, पंडित, बाराती, टेंट वाले एवं ट्रांसपोर्ट बाल विवाह में सहयोग या कार्य करेंगे तो उन पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही, विवाह के लिए छपने वाले निमंत्रण पत्र में वर-वधु के लिए आयु प्रमाण प्रिटिंग प्रेस वालों के पास रहें अथवा निमंत्रण पत्र पर वर-वधु की जन्म तारीख प्रिंट की जानी अनिवार्य होगी। पंचायती राज नियम 1996 में बाल विवाह रोकने का दायित्व सरपंच पर है। अक्षय तृतीया एवं पीपल पूर्णिमा के अवसर पर होने वाले बाल विवाहों की रोकथाम एवं इस संबंध में सूचना देने के लिए कार्यालय तहसीलदार टोंक में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया हैं। बाल विवाह रोकथाम के लिए कंट्रोल रूम के नंबर 01432-247518 है जिस पर बाल विवाह के सबंध में सूचना दी जा सकती है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम