टोंक में कोरोना बेकाबू हुआ, 175 नए कोरोना पॉज़िटिव आए, आमजन नई रणनीति बनाने की आवश्यकता

Tonk/(फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक में कोरोना की रफ्तार लगातार तेज़ होती जा रही है, जिस रफ्तार से ज़िले में कोरोना फैल रहा है उससे तो यही लगता है कि जिला प्रशासन आंखे मूंदे बैठा है। पिछले 4 दिन से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा शतक पार कर रहा है,आज भी टोंक जिले में कोरोना के 175 नए मामले सामने आए है।

अब एक्टिव केसों का आंकड़ा 950 पर पहुँच गया है। अप्रेल माह में ही कोरोना ने रिकॉर्ड तोड़ पॉज़िटिव आ गए है। सबसे अधिक टोंक शहर में 80 व निवाई 50 कोरोना पॉज़िटिव मिले है, इसी तरह टोंक ग्रामीण 32, टोडारायसिंह 08, देवली 03 व मालपुरा में 2 कोरोना पॉज़िटिव आए है। अब तक 2020 अप्रेल माह से 2021 अप्रेल माह तक ज़िले में 4 हज़ार 9 सो 19 कोरोना पॉज़िटिव आ चुके है।

राहत की बात ये है कि इन कुल पॉज़िटिव में से 3 हज़ार 9 सो 31 संक्रमित रिकवर हो चुके है, आज भी 24 संक्रमित रिकवर हुए है। इसी तरह होम इसोलेशन में 905 व अस्पताल इसोलेशन में 45 का आंकड़ा है। अब तक ज़िले में कोरोना से 38 मौतें हो चुकी है।

वही दूसरी और कोरोना के बढ़ते ग्राफ ने आमजन में भी भय पैदा कर दिया है, बावजूद इसके लोग कर्फ्यू की पालना नही कर रहे है। जन अनुशासन पखवाड़ा भी टोंक अनुशासनहीन बना हुआ है। बाज़ारों में भारी भीड़ दिखाई दे रही है।

ज़िला प्रशासन व चिकित्सा विभाग कहीं ना कहीं कोरोना से निबटने के लिए सही रणनीति बनाने में नाकाम ही दिखाई दे रहा है। हालांकि पुलिस द्वारा कई वाहनों व दुकानदारों के चालान ज़रूर काटें जा रहे है, बावजूद इसके लोग कोरोना की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। अब समय आ गया है, जब आमजन को ही ये समझना होगा कि कोरोना बेकाबू हो रहा है।

आमजन स्वयं ही अपनी मानसिकता बदलें। बेवजह घरों से ना निकले। क्योंकि आप सुरक्षित रहेंगे तो आपका परिवार सुरक्षित रहेगा। आमजन से अपील है कि वो सरकार व चिकित्सा विभाग की गाइडलाइन का पालन सख्ती से करें।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

हिन्दुस्तान जिंक भूमिगत खनन में बैटरी चलित वाहन करेगा उपयोग,1 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश, देश की पहला ग्रुप होगा

भीलवाड़ा/ देश में चांदी और तांबा उत्पादन में सबसे अग्रणी नंबर वन ग्रुप वेदांता ग्रुप हिंदुस्तान जिंक कंपनी भी पर्यावरण की सुरक्षा को मध्य...

अक्षय सेवा संस्थान द्वारा फ्री आंखो का शिविर 5 को

भीलवाड़ा / अक्षय सेवा संस्था द्वारा भीलवाड़ा में निशुल्क आंखों का कैंप 5 फ़रवरी रविवार को संस्था के मुख्य संरक्षक चंद्र देव आर्य के...

रेल सेवाएं रद्द,एक गाड़ी हमीरगढ़ व दूसरी रायला में होगा ठहराव

अजमेर/ पूर्व रेलवे द्वारा हावड़ा मण्डल के बर्द्धमान स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य हेतु ट्रेफिक ब्लॉक लिया जा रहा है। इस कार्य हेतु रेल यातायात...