murder
जयपुर राजस्थान

जयपुर में सिर कुचल उतारा युवक को मौत के घाट

जयपुर। जयपुर के गलता गेट थाना क्षेत्र में शुक्रवार तडके एक युवक की लहुलुहान लाश मिलने से सनसनी फैल गई। हत्यारे ने उसके सिर पर ताबड़तोड़ वार कर हत की है। हत्या की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से उसकी शिनाख्त कराई और उसके परिजनों को फोन पर सूचना दी। इसके बाद शव को सवाई मानसिंह अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया। हत्या की सूचना पर एफएसएल और डॉग स्कॉयर्ड की टीमें भी मौके पर पहुंची और वहां से अहम साक्ष्य जुटाए।

थानाप्रभारी सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि मृतक प्रकाश सारवाल (45) मूलत: भरतपुर का रहने वाला था। शुक्रवार सुबह करीब छह बजे राहगीर से सूचना मिली थी, कि पुरानी चुंगी बंगाली बाबा के मंदिर से पहले धोबीघाट के पास हनुमान मंदिर के पास सडक पर एक व्यक्ति की खून से लथपथ लाश पड़ी है। इस पर पुलिस टीम घटनास्थल पहुंची तथा उसकी शिनाख्त कराकर शव को एसएमएस अस्पताल के मुर्दाघर में पहुंचाया।

20 साल पहले आया था शहर में करने मजदूरी करने 

पुलिस ने बताया कि मृतक प्रकाश टोंक निवासी कैलाश ठेकेदार के पास पिछले दो साल से नौ हजार रुपए तनख्वाह पर ट्रेक्टर-ट्रॉली चलाता था तथा पुरानी चुंगी के धोबी घाट के पास हाइवे पर बने एक हनुमान मंदिर के फुटपाथ पर सोता था। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि प्रकाश पिछले करीब 20  साल पहले शहर में मजदूरी करने के लिए गांव से आया था। उसकी पत्नी और पांच बच्चे गांव में ही रहते है। वह भी करीब एक-दो महीने में गांव जाता रहता था। ठेकेदार कैलाश ने बताया कि प्रकाश गांव से आने के बाद खुली मजदूरी करता था, लेकिन पिछले दो साल से उसके पास ट्रेक्टर-ट्रॉली चलाने का काम कर रहा था। कल शाम वह एक मजदूर के साथ ट्रैक्टर-ट्रोली में भरा मलबा छोडकर दुकान पर आया था। मैनें से उसे और उसके साथी मजदूर को रुपए दिए थे। इसके बाद वह अपने ठिकाने चला गया था।

मृतक के परिजनों के आने के बाद होगा पोस्टमार्टम

ठेकेदार कैलाश ने बताया कि मृतक प्रकाश का एक रिश्तेदार खारवाल की ढाणी में रहता है। उसे प्रकाश की हत्या के बारे में पता चला तो वह भी वहां आ गया। उसके रिश्तेदार ने ही उसके परिजनों के मोबाइल नंबर उपलब्ध कराए। परिजनों के आने के बाद ही उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *