धौलपुर

राजस्थान में यह क्या, सेशन कोर्ट में हत्या का प्रयास, फायरिंग, मची अफरा तफरी

धौलपुर/ राजस्थान में पिछले कुछ समय से कानून व्यवस्था पुलिस विभाग के लाख चाहने पर भी नहीं सुधार पा रही है और अपराधी इतने बैखौफ हो रहे हैं कि अपहरण गैंगरेप लूट हत्या जैसी घटनाएं लगातार बढ़ रही है और इन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है हद तो अपराधियों के बैखौफ होने की हद तो तब हो गई जब वह सेशन कोर्ट परिसर में घुसकर पेशी पर आए एक हत्या के आरोपी पर फायरिंग कर उसकी हत्या की कोशिश की गई । निशाना चूकने से अनहोनी बज गई लेकिन फायरिंग से सेशन कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई और पेशी पर आए युवक ने अदालत में घुस कर अपनी जान बचाई । न्यायधीश में सेशन कोर्ट परिसर में हुई इस घटना पर संज्ञान लेते हुए एसपी को कार्यवाही के निर्देश दिए हैं ।

धौलपुर के सेशन कोर्ट परिसर के आसपास गुरुवार दोपहर अफरातफरी के साथ उस समय सनसनी फैल गई जब तारीख पेशी पर आए हत्या के एक आरोपी को गोली मारकर जाने से मारने की कोशिश की गई। बो तो गनीमत रही कि देसी कट्टा का ट्रिगर दबाने के बाद गोली फंसने से मिस फायर हो गया। इस बीच करीब आधा दर्जन हमलावर युवक मोके से फरार हो गए और हत्या के आरोपी ने अदालत में घुसकर अपनी जान बचाई।

न्यायाधीश हुई सख्त

घटना की जानकारी मिलने ही न्यायाधीश रीटा तेजपाल ने मामले पर संज्ञान लेते हुए धौलपुर के पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई के निर्देश दिए। घटना के बाद कोतवाली और निहालगंज थाने की पुलिस ने कोर्ट परिसर पहुंच हालात का जायजा लिया तथा फायर से जान बचाकर कोर्ट में घुसे हत्या के आरोपी दीवान सिंह को बुलाकर पूछताछ की।

5 साल पहले हुई हत्या का आरोपी है सिंह

प्राप्त जानकारी के अनुसार निहालगंज इलाके में धौलपुर निवासी संजू बाल्मीकि की 5 साल पहले हत्या हुई थी। दीवान सिंह पर संजू की हत्या का आरोप है। मामले में आरोपी दिवान सिंह कोर्ट से जमानत पर बाहर था। गुरुवार को कोर्ट में तारीख होने पर दीवान सिंह और गवाह सुनील गए थे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम