धौलपुर

राजस्थान का डकैत 3  राज्यों में मोस्ट वांडेट ठाकुर का एनकाउंटर

धौलपुर/ राजस्थान का डकैत और 3 राज्यों का इनामी ठाकुर मुकेश उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस के साथ कोई फायरिंग के दौरान एनकाउंटर में मारा गया ।

ठाकुर राजस्थान के धौलपुर जिले के बसेड़ी उपखंड के जारगा गांव का निवासी मुकेश ठाकुर और जिले में आतंक का पर्याय बन चुका 50 हजार का इनामी बदमाश मुकेश ठाकुर एनकाउंंटर में ढेर हो गया हैं। मुकेश की राजस्थान सहित यूपी और एमपी पुलिस को तलाश थी और वह जेल से पैरोल पर बाहर आने के बाद वह फरार था।

आगरा में पुलिस द्वारा चेकिंग में मुकेश ठाकुर ने फायरिंग की जिसके जवाब में पुलिस फायरिंग में मुकेश ठाकुर घायल हो गया जिसे आगरा एसएन मेडिकल में ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित किया।

मुकेश ठाकुर 20 सितंबर 2019 को भरतपुर की सेवर जेल से 20 दिन की पैरोल पर रिहा होने के बाद फिर बापिस नही लौटा इस बीच उसने उत्तर प्रदेश के आगरा जिले व मध्यप्रदेश के भिंड में भी कई वारदातों को अंजाम दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 38 आपराधिक मामले में फरार चल रहे इस बदमाश की राजस्थान,मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश पुलिस को सरगर्मी से तलाश थी।

वर्ष 2002 में अपराध की दुनिया में कदम रखने बाला मुकेश ठाकुर 2004 में दलित की हत्या के मामले में धौलपुर कोर्ट द्वारा सुनाई गई आजीवन कारावास की सजा के बाद भरतपुर जेल ले जाते समय कैंथरी बॉर्डर से अपने साथियों के साथ पुलिस की दो राइफल छीनकर भी फरार हो गया था।

2011 में राजस्थान पुलिस ने उसे कांस्टेबलों से छुड़ाकर ले जाई गई दो राइफल और 100 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। कुख्यात इनामी बदमाश मुकेश ठाकुर को कई मामलों में आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है।

 

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम