Demand-खराब हुई फसलों का मुआवजा दिलाने की मांग

भारतीय किसान संघ ने बुधवार को क्षेत्र में अधिक वर्षा  से खराब हुई खरीफ की फसल का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर एसडीओ उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार त्यागी को ज्ञापन सौंपा।

भारतीय किसान संघ ने एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

देवली।

भारतीय किसान संघ ने बुधवार को क्षेत्र में अधिक वर्षा  से खराब हुई खरीफ की फसल का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर एसडीओ उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार त्यागी को ज्ञापन सौंपा।

             किसानों ने बताया कि लगातार बारिश होने से नासिरदा उपतहसील की नासिरदा, डाबरकलां, थांवला, हिसामपुरा, बीजवाड़, मालेड़ा, रतनपुरा गांव में मंूग, उड़द, तिल, बाजारा, मक्का सहित खरीफ की शत-प्रतिशत फसल खराब हो गई। जबकि किसानों ने फसलों का बीमा सहकारी बैंकों कराया है। ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2016 व 2018 में भी किसानों की फसले नष्ट हुई, जिसका आज तक मुआवजा नहीं मिला। इससे किसान का आर्थिक नुकसान बढ़ता जा रहा है।

          ज्ञापन में खराब हुई फसलों का उचित रुप से सर्वे कराकर मुआवजा दिलाने की मांग की गई। ज्ञापन देने में किसान संघ अध्यक्ष मोहनलाल सैनी, सत्यनारायण धाकड़, भारत सिंह, रामदेव बैरवा, देवलाल धाकड़, खानाराम, नाथू, मनीराम, सहित हिसामपुर व मालेड़ा सरपंच शामिल थे।

VIAmanish bagdi
SOURCEmanish bagdi
Previous articleडीआइएलआरएमपी कार्यो का पटवारी संघ ने किया बहिष्कार
Next articleशोभायात्रा के साथ गणपति बप्पा को दी विदाई
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।