राज्य सरकार ने शिक्षा के स्तर के साथ-साथ खेलों का स्तर बेहतर करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं-राजे

 

April 17, 2018 5:20 am

 

चित्तौड़गढ़। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जनसंवाद कार्यक्रम के तहत निम्बाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जनसंवाद के दौरान स्थानीय खिलाड़ियों ने फुटबॉल सहित अन्य खेलों के लिए और अधिक सुविधाएं मुहैया करवाने की मांग रखी जिसको मैंने गंभीरता से लेते हुए तुरंत निम्बाहेड़ा में फुटबॉल अकादमी शुरू करने की घोषणा की।

राज्य सरकार ने शिक्षा के स्तर के साथ-साथ खेलों का स्तर बेहतर करने के लिए बीते 4 वर्षों में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। जिसके तहत यहां भी अच्छे प्रशिक्षक नियुक्त कर फुटबॉल खेल की प्रतिभाओं को निखारा जाएगा ताकि वे प्रदेश और देश का नाम दुनिया में रोशन कर सकें।

इस दौरान मैंने निम्बाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र की 10 मेधावी छात्राओं को लैपटॉप वितरित किए। वहीं 9 दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल, स्मार्टकेन, श्रवण यंत्र तथा एमएसआईटी किट वितरित किए। साथ ही संनिर्माण श्रमिक कार्ड योजना के तहत लाभार्थियों को चैक भी सौंपे। यहां जब मैं दिव्यांग लाभार्थियों को ट्राईसाइकिल और अन्य उपकरण बांट रही थी तो सरलाई से आई बालिका शिवकन्या की आंखों में आँसू छलक उठे। इस पर उसके परिजनों ने बताया कि आपके हाथों से श्रवण यंत्र पाकर शिवकन्या अपनी खुशी के आंसू रोक नहीं पा रही है। यह पल वास्तव में भावुक कर देने वाला था, मैंने उस बेटी को खूब दुलार किया और ईश्वर से उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

वहीं जब मैं विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से फीडबैक ले रही थी तभी यहां की एक मेधावी बेटी उर्वशी लौहार ने मुझे बताया कि वो सरकार की योजनाओं के तहत तीन बार लैपटॉप प्राप्त कर चुकी है और अब वह स्कूटी प्राप्त करने के लिए मेहनत कर रही है। इस पर मैंने वहां मौजूद सभी बालिकाओं को आगे की कक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए प्रोत्साहित किया साथ ही सीकर जिले की बालिका भानुप्रिया का उदाहरण भी दिया जो कि सरकार के खर्चे पर अमेरिका की कैलिफोर्निया
यूनिवर्सिटी में बीटेक की पढ़ाई कर रही है।

इस अवसर पर मैंने निम्बाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों पर आधारित एक फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। साथ ही निम्बाहेड़ा में जेके माइंस सड़क फलवा, शेखावत सर्कल से साकरिया चौराहा तक फोर लेन सड़क, निम्बाहेड़ा-केली सड़क, कनेरा में 132 केवी ग्रिड सब स्टेशन तथा निम्बाहेड़ा ब्लॉक में स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल स्कूल के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण और
बजट घोषणा में स्वीकृत कनेरा उपतहसील का उद्घाटन भी किया। वहीं वंडर टाउनहॉल, जेके कन्सर्ट हॉल तथा 132 केवी सब स्टेशन ढोरिया चौराहा का शिलान्यास भी किया। राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत इस क्षेत्र में जिस गति से विकास कार्य हो रहे हैं वो वाकई सराहनीय है।

Prev Post

विवाहिता की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Next Post

राजमाता विजयाराजे सिंधिया एवं पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत की प्रतिमाओं का अनावरण

Related Post

Latest News

चिदंबरम के आवास पर सीबीआई की रेड, गहलोत ने बताया बीजेपी को लोकतंत्र के लिए खतरा
इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी में ब्लॉस्ट,घर मे लगी भीषण आग, घर का सारा सामान जलकर खाक

Trending News

उदयपुर- जयपुर -उदयपुर परीक्षा स्पेशल ट्रेन सभी अनारक्षित कोच
भाजपा नेता हत्या प्रकरण - अब मंत्री जोशी के बाद सीएम गहलोत के करीबी कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR
चिंतन शिविर में आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध
पुलिस ने 21 चोरी की मोटरसाइकिल सहित 17 चोरों की किया गिरफ्तार

Top News

चिदंबरम के आवास पर सीबीआई की रेड, गहलोत ने बताया बीजेपी को लोकतंत्र के लिए खतरा
इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी में ब्लॉस्ट,घर मे लगी भीषण आग, घर का सारा सामान जलकर खाक
राजस्थान 17 मई 2022 – Rajasthan main Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega
Bharatpur News: Police arrested 5 people in Bharatpur on charges of forgery
1 महीने पहले हुई थी सगाई नवम्बर में होनी थी शादी, सड़क दुर्घटना में 24 साल के युवक की मौत
सीएम गहलोत का बड़ा आरोप, दंगे-हिंसा के पीछे बीजेपी और संघ के लोगों का हाथ
कैबिनेट मंत्री खाचरियावास का जन्मदिन आज, राज्यपाल-मुख्यमंत्री ने दी बधाई
कांग्रेस चिंतन शिविर में बोले राहुल गांधी, 'कांग्रेस के डीएनए में सब को बोलने का अधिकार'