वैन चालक की मौत,फैक्टी श्रमिकों ने लगाया जाम

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

चित्तौड़गढ़ / भीलवाड़ा चित्तौड़गढ़ मार्ग पर गंगरा आर थाना क्षेत्र के चौघावली ग्राम के समीप स्थित स्टार कोर्ट स्पिन लिमिटेड(स्टार फैक्ट्री) के निकट फैक्ट्री में मजदूर लाने वाली वन और ट्रक के बीच हुई भिड़ंत में वेन चालक की मौके पर ही मौत हो गई और वन में सवार फैक्ट्री के दो महिला मजदूर घायल हो गई ।

इस घटना को लेकर मुआवजे की मांग करते हुए श्रमिकों इफेक्ट के बाद हाईवे पर लाश रख कर जाम लगा दिया पटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस में आकर्षित श्रमिकों को समझने की कोशिश की।

बताया जाता है कि स्टार कोर्ट स्पिन लिमिटेड फैक्ट्री में गंगरार के समीप ही जिथियास गांव से मजदूरों को लाने के वाली वैन में आज सुबह की शिफ्ट के दो महिला श्रमिकों चंपा देवी भील और भगवानी देवी भील को लेकर आई रही थी।

इस वैन में रोजाना 8 से 10 श्रमिक आते हैं लेकिन आज घना कोहरा और कड़ाके की ठंड होने से केवल यह दो महिला श्रमिको की वैन में सवार थी। वैन चोगावडी चौराहे पर पहुंची तभी तेज गति से सामने से आ रहे ट्रक में टक्कर मार दी । भिडंत इतनी जोरदार थी कि वैन का अगला हिस्सा पूरी तरह चकनाचूर हो गया और वेन चालक सरदारपुर निवासी भेरूलाल गायरी की मौके पर ही मौत हो गई तथा वन में सवार दोनों महिला श्रमिक घायल हो गई ।

फैक्ट्री के स्वामी कौन है घायल दोनों महिला श्रमिकों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां भगवानी देवी को हालत गंभीर होने से चित्तौड़ अस्पताल के रेफर कर दिया गया तथा चंपा देवी को प्राथमिक उपचार के लिए वहीं भर्ती किया गया।

इस घटना को लेकर फैक्ट्री में कार्य श्रमिकों ने मृतक चालक को मुआवजा देने तथा घायल श्रमिकों को मुआवजा देने की मांग को लेकर श्रमिकों ने जाम लगा दिया घटना की सूचना मिलने ही गंगरार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित श्रमिकों को समझ कर जाम खुलवाने का प्रयास किया।

जानकारी के अनुसार पुलिस की मध्यस्थता के बाद 7.11 लाख रूपये का फैक्ट्री संचालक द्वारा मुआवजा देने के बाद जाम खोला और लाश उठाई।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम