आईपीएल मैच पर दांव लगाते 15 लाख का सट्टा पकड़ा, करीब 6 लाख की नगदी सहित अन्य उपकरण जब्त

Tonk news(फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक पुलिस ने निवाई थाना क्षेत्र में क्रिकेट मैच पर सट्टा की खाईवाली का कारोबार करने वाले नेटवर्क का पर्दाफाश करते हुए 15 लाख का सट्टा पकड़ा है। इसमें लिप्त पिता पुत्र सहित 3 जनों को गिरफ्तार कर करीब 6 लाख की नगदी सहित मोबाइल व लेपटॉप भी जब्त किए है। पूरी कार्रवाई टोंक पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश के निर्देशों पर टोंक सीओ चंद्रसिंह रावत के नेतृत्व में की गई। जानकारी के अनुसार निवाई थाना क्षेत्र के हरिजन बस्ती के एक मकान में सट्टे की सूचना मिली। जिस पर टोंक सीओ चंद्रसिंह रावत ने मय जाब्ते के कल्लू खां के मकान पर छापा मारा। जहां पर दीपक कुमार जैन, नरेश कुमार जैन व घनश्याम को राजस्थान व हैदराबाद की टीमों पर ऑनलाइन क्रिकेट मैच की खाईवाली करते पकड़ा। आरोपितों के पास से 5 लाख 63 हज़ार 650 रुपये नगद व 15 लाख 20 हज़ार के सट्टे की हार जीत की सट्टा पर्चियां, 21 मोबाइल, लेपटॉप सहित एक स्कूटी भी बरामद की है।

अधिक मुनाफे का लालच देते थे

पुलिस ने आरोपियों पर अधिक मुनाफा कमाने का झांसा देने धारा (420) सहित सट्टे की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है, पुलिस आरोपियों से सट्टे के कारोबार में लिप्त पूरे नेटवर्क का संचालन करने वाले अन्य आरोपियो की तलाश में है।

किराये के मकान का सहारा


पुलिस से बचने के लिए आरोपियों ने अलग किराए से मकान लिया हुआ था, जहाँ से ये अपना पूरा नेटवर्क चलाते थे। जिससे की किसी को शक ना हो।