धौलपुर में शताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव बंद

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Dholpur News । रेलवे ने नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस का धौलपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर ठहराव बंद कर दिया है। शताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव बंद होने के कारण स्थानीय लोगों में भारी रोष है। लोगों का कहना है कि कोरोना के चलते पहले ही ज्यादातर ट्रेनों का संचालन बंद है। ऐसे में शताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव बंद करना धौलपुर के साथ रेलवे का सौतेलापन है।


इस संबंध में लोगों ने रेलमंत्री से शताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव जारी रखने की मांग की है। उच्च रेल प्रशासन ने कोविड के चलते 22 मार्च से अन्य ट्रेनों के साथ में शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन भी बंद कर दिया था। अब अनलॉक-5 के तहत रेलवे ने ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। रेलवे ने नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन 17 अक्टूबर से फिर से शुरू किया है।

लेकिन रेल प्रशासन द्वारा शताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव धौलपुर स्टेशन पर बंद कर दिया है। दैनिक यात्री सेवा समिति धौलपुर के अध्यक्ष अरविन्द बंसल ने बताया कि यह गाड़ी पिछले 15 वर्षों से धौलपुर जंक्शन  पर नियमित रुक रही है। नई दिल्ली और भोपाल जाने के लिए यह एक मात्र आदर्श गाड़ी है। शताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव बंद करने से धौलपुर के लोगों में भारी रोष है। इस संबंध में रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा गया है कि जनता के भारी रोष को ध्यान में रखते हुए इसके ठहराव को धौलपुर जंक्शन  तुरंत फिर से बहाल किया जाए।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम