जयपुर में होने जा रही थी 22 क्विंटल अवैध मादक पदार्थ की सप्लाई

Dr. CHETAN THATHERA

Jaipur News। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने हरमाडा इलाके में शनिवार को कार्रवाई कर डोडा-पोस्ट भरा एक ट्रक पकड़ा है। एसओजी ने अवैध मादक पदार्थ तस्करी में ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है,जिसके कब्जे से डोडा-पोस्त की बड़ी खेप से भरा ट्रक जब्त किया गया है। फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) थानाधिकारी रविन्द्र भूरिया ने बताया कि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अजमेर रोड 200 फीट बाईपास की ओर से सीकर रोड की ओर एक ट्रक में भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ भरकर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के आलाधिकारियों के निर्देशन में एक टीम का गठन कर शुक्रवार देर रात करीब एक बजे सीकर रोड हरमाडा चैक पोस्त के पास एक संदिग्ध ट्रक को रोकन का इशारा किया जिस पर ट्रक चालक ने अपनी रफ्तार बढा कर भागने की कोशिश की तो स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम ने ट्रक का पीछा कर पकड़ा। ट्रक की तलाशी में बडी मात्रा में डोडा-पोस्ट की बड़ी खेप बरामद की गई। इस दौरान मौके पर अवैध मादक पदार्थ तस्करी में लिप्त ट्रक चालक भागीरथ जाट (50) निवासी बीसलपुर डांगियावास जोधपुर को गिरफ्तार कर तस्करी में प्रयुक्त ट्रक में भरे 111 कट्टे (2245 किलोग्राम) डोडा पोस्ट जब्त किया गया, जो सोयाबीन दाल छिल्के एवं सुपर फॉस्फेट के कट्टे के नीचे बड़ी सफाई से माल छिपाया हुआ था।
प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपित ट्रक चालक भागीरथ ने बताया कि वह यह अवैध मादक प्रदार्थ डोडा पोस्त चित्तौडग़ढ से भरकर जयपुर शहर के विभिन्न इलाकों में सप्लाई करना था। फिलहाल आरोपित से इस बारे में पूछताछ की जा रही है। एसओजी ने मुताबिक अवैध नशे के कारोबार में बड़ा रैकेट लिप्त हो सकता है जो रास्ते में वाहन एवं चालक बदल कर माल आगे भेज जाता है। अवैध मादक प्रदार्थ डोडा पोस्त चित्तौडग़ढ, मंदसौर, नीमच इत्यादि जगहों से सप्लाई होता है। इस कारोबार में बड़े सरगना सामने नहीं आते एंव पुलिस से बचने के हर तरीके का उपयोग करते है। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप आरोपित से पूछताछ कर पूरे रैकेट का पर्दाफास करने का प्रयास कर रही है। जिसमें कोई बडा खुलासा हो सकता है।
Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम