देवली में नेत्र चिकित्सा शिविर में 71 रोगियों की जांच

Manish Bagdi
नेत्र चिकित्सा शिविर में ७१ रोगियों की जांच

देवली@

जनसेवा समिति देवली व मेडिकल रिलिफ सोसायटी, अन्धता निवारण समिति टोंक के तत्वावधान में रविवार को देवली राजकीय चिकित्सालय में नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर लगा।
समिति के कन्हैयालाल लूनीवाल ने बताया कि शिविर में डॉ. आर. एस .शर्मा ने 71 नेत्र रोगियो की जांच कर आवश्यक परामर्श दिया। नेत्र सहायक ने रमेश चन्द्र राठौर ने रोगियों की बीपी व शुगर की जाँच की। जांच में 10 नेत्र रोगियों का मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चयन किया गया। जिनका मंगलवार को टोंक स्थित सआदत चिकित्सालय में ऑपरेशन किया जाएगा। ऑपरेशन शिविर में रोगियों को चश्में, दवाईयां भी नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही रोगियों के लिए एक पखवाड़े बाद फोलोअप कैम्प लगाकर रोगियों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। शिविर के आयोजन में अध्यक्ष ओमप्रकाश दाधीच, शिवजीराम प्रतिहार, घीसालाल टेलर, सत्यनारायण गोयल, लक्ष्मीनारायण प्रतिहार, चन्द्रप्रकाश माहेश्वरी, प्रहलाद शर्मा, भंवरलाल शर्मा, गफूर खाँ, नाथूलाल वैष्णव, श्यामलाल पारीक, प्रेमचंद सेन सहयोग किया।

Share This Article
Follow:
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।
Leave a comment