धमकी
उदयपुर राजस्थान

राजस्थान के उदयपुर में दो व्यापारियों को मिली तन से सर जुदा करने की धमकी, पुलिस व प्रशासन में मचा हड़कंप

उदयपुर/ उदयपुर शहर में एक पखवाड़ा पूर्व जिस थाना क्षेत्र में कन्हैया लाल साहू दर्जी को तालिबानी ढंग से हत्या कांड को अंजाम देने से पहले जिस तरह धमकी दी गई थी उसी तरह और उसी थाना क्षेत्र के दो व्यापारियों को तन से सर जुदा अर्थात शरीर से सिर अलग करने की धमकी मिली है । दोनों व्यापारियों ने इस धमकी की रिपोर्ट धानमंडी थाना क्षेत्र पुलिस को दे दी । रिपोर्ट मिलने पर पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया और दोनों व्यापारियों की दुकानों के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है तथा धमकी मिले नंबरों पर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार धानमंडी थाना क्षेत्र के कपड़ा व्यापारी तथा हेयर ड्रेसर( सैलून) संचालक को नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए उनका सर भी तन से जुदा करने अर्थात धड से सिर अलग करने मतलब हत्या करने की धमकी मिली इस धमकी के मिलते ही दोनों व्यापारियों और उनके परिजनों में दहशत हो गई और दोनो ही व्यापारियों में अलग अलग रिपोर्ट धान मंडी थाना क्षेत्र में दी है तथा जिस व्हाट्सएप कॉलिंग से उनको धमकी दी गई वह नंबर उसकी पूरी डिटेल स्क्रीनशॉट पुलिस को उपलब्ध कराया गया इस धमकी की रिपोर्ट मिलते ही प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया तथा तत्काल इसको गंभीरता से लेते हुए उच्चाधिकारियों ने दोनों ही व्यापारियों की सुरक्षा के मद्देनजर उनकी दुकान के बाहर सुरक्षा के तौर पर पुलिस बल लगा दिया गया और दोनों ही व्यापारियों द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर साइबर सेल से धमकी देने वालों उत नंबरों की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है ।

बताया जाता है कि प्रारंभिक तौर पर जांच में सामने आया है कि जिन नंबरों से धमकी दी गई है दोनों ही नंबर विदेशी हैं इस बारे में उच्च अधिकारी फाइबर तकनीकी ज्ञान दर्पण जांच पड़ताल में लग गए हैं।

विदित है की धानमंडी थाना क्षेत्र में ही टेलर की दुकान करने वाले कन्हैया लाल साहू को फोन पर इसी तरह तन से सर जुदा करने की धमकी दी गई थी और 28 जून को दिनदहाड़े दुकान में घुसकर आतंकी संगठन से जुड़े रियाज अटारी और गौस मोहम्मद ने कन्यालाल की निर्मम हत्या कर दी थी जिसको लेकर पूरे राजस्थान सहित देश भर में धरना प्रदर्शन और बवाल मचा था और अब उसी तरह दो व्यापारियों को धमकी मिली है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम