टोंक शहर में कर्फ्यू लागू रहेगा- जिला कलेक्टर

Tonk news । जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्टेªट के.के.शर्मा ने भारत सरकार के गृह मंत्रालय की गाइड लाइन के अनुसरण में टोंक जिले में 4 से 17 मई तक मोडिफाइड लॉक डाउन की क्रियान्विति की है। टोंक शहर में कर्फ्यू लागू रहेगा। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि उनके सहयोग से जिला …

टोंक शहर में कर्फ्यू लागू रहेगा- जिला कलेक्टर Read More »

May 3, 2020 6:24 pm

Tonk news । जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्टेªट के.के.शर्मा ने भारत सरकार के गृह मंत्रालय की गाइड लाइन के अनुसरण में टोंक जिले में 4 से 17 मई तक मोडिफाइड लॉक डाउन की क्रियान्विति की है। टोंक शहर में कर्फ्यू लागू रहेगा। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि उनके सहयोग से जिला रेड जोन से ओरेंज जोन में आ चुका है। अब हम सभी की कोशिश ग्रीन जोन में आने की होनी चाहिए।
जिला कलेक्टर ने बताया कि जिले के शहरी क्षेत्र मंे मुख्य बाजार की दुकानें नहीं खुलेंगी। लेकिन आवासीय कॉलोनियों में दुकानें खोली जा सकेंगी। ग्रामीण क्षेत्र में सभी दुकानों को खोलने की अनुमति होगी। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन एवं उपखण्ड प्रशासन द्वारा आवश्यक वस्तुओं की होम डिलेवरी की व्यवस्था की गई है। इसलिए लोग अतिआवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले। सोशल डिस्टेंस बनाए रखे। जिलेवासी कर्फ्यू/लॉक डाउन की पालना करें।

कंटेनमेंट जोन में रखी जाएगी सख्ती

जिला कलेक्टर ने बताया कि टोंक शहर के कंटेनमेंट जोन में चिकित्सा, आपात स्थिति और आवश्यक वस्तुओं तथा सेवाओं की आपूर्ति बनाए रखने के साथ लोगो की जीरो मोबेलिटी को सख्ती से लागू किया जाएगा। हॉट स्पॉट तथा क्लस्टर्स के कंटेनमेंट एरिया में किसी प्रकार की छूट लागू नहीं होगी।

जिले में यह रहेंगे प्रतिबन्ध

जिले में दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक व्यक्तियों के आवागमन या एकत्रित होने पर प्रतिबन्ध रहेगा। सांय 7 बजे से प्रातः 7 बजे तक सभी के लिए घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। होटल, सिनेमा, मॉल, धार्मिक स्थल, प्रार्थना स्थल व बडे समारोह, शैक्षिक संस्थाएं, जिम, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियटर, ओडिटोरियम आदि समारोह स्थल पर सभी प्रकार की गतिविधियां बन्द रहेंगी। सामाजिक, राजनैतिक, खेल, शैक्षिक, सांस्कृतिक, धार्मिक समारोह का आयोजन नही होगा। नाई की दुकान,स्पा एवं सैलून को खोलने की अनुमति नहीं होगी। 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं और 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे स्वास्थ्य आवश्यकताओं की पूर्ति के अतिरिक्त घर पर ही रहेंगे।

लॉक डाउन के दौरान इन गतिविधियांे को अनुमति

जिला कलेक्टर ने बताया कि आपात स्थिति में व्यक्तियों एवं परिवहन का आवागमन हो सकेगा। चार पहिया वाहन को वाहन चालक एवं अधिकतम दो सवारियों के साथ,ऑटो रिक्शा/साईकिल रिक्शा चालक एवं एक सवारी,दो पहिया वाहन मात्र एक सवारी पीछे की सीट पर कोई सवारी नहीं हो। कोरियर व पोस्ट सेवाएं, ई-कामर्स (केवल जरूरी सामान की आपूर्ति के लिए), आईटी सेवाएं आदि जारी रहेंगी। शहरी क्षेत्रों में औद्योगिक गतिविधियां जारी रहेंगी। मोबाइल, लेपटोप, स्टेशनरी, कपडे की दुकाने आदि खुली रहेंगी। निजी कार्यालयों में 33 प्रतिशत स्टाफ के साथ कार्य किया जा सकेगा। बैंक एवं वित्तीय संस्थाएं अपना कार्य कर सकेंगी। इलेक्ट्रीशियन, प्लम्बर, कारपेन्टर अपनी सेवाएं दे सकेंगे।

लॉक डाउन मंें यह अनुमत दुकानें खुलेंगी

जिला कलेक्टर ने बताया कि टोंक शहर को छोडकर जिले के जिन क्षेत्रों में लॉक डाउन है वहां केमिस्ट,चिकित्सा उपकरण, आयुष, पशु चिकित्सा दवाईयां आदि की दुकाने खुली रहेंगी। किराना एवं प्रोविजन स्टोर,दैनिक आवश्यकताओं से संबंधित सामान, फल एवं सब्जियां, दूध डेयरी उत्पाद, अंडे, मीट, चिकन एवं फिश से संबंधित दुकाने खोली जा सकेंगी। पशु आहार से संबंधित विक्रय केन्द्र, कृषि एवं उद्यानिकी से संबंधित सामान, कृषि मशीनरी यंत्र, उपकरण आदि भी बेचे जा सकंेगे। टायर पंक्चर एवं रिपेयर की दुकानें खोली जा सकंेगी।

Prev Post

रिश्तेदारों के साथ मिलकर सरपंच ने की दम्पत्ती के साथ मारपीट, पीडिता ने पुलिस अधीक्षक के नाम एएसपी को सौंपा ज्ञापन

Next Post

जहाजपुर:आबकारी ने की दो जगहों पर रेड, 400 लीटर वाश किया नष्ट

Related Post

Latest News

राजस्थान का अगला पायलट होंगे डाॅ जोशी ? सचिन नहीं, आलाकमान झुकेगा या 70 साल पहले का इतिहास दोहराया जा सकता, पढ़े खबर
टोंक के पचेवर ग्राम विकास अधिकरी 15 हज़ार रुपए लेते ट्रेप,पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में मांग रहा था 20 हज़ार की घुस,
राजस्थान कांग्रेस में घमासान-अब गहलोत पर सकंट, ऑब्जर्वर लौटे, गहलोत व सचिन तलब,आलाकमान गहलोत से नाराज

Trending News

भीलवाड़ा में गुटखा व्यापारी का दिनदहाडे अपहरण, 5 करोड़ फिरौती मांगी, 3 हिरासत में 
ब्रश, स्पंज और उंगलियों से लिक्विड फाउंडेशन कैसे लगाएं
आपके जीवन में स्वस्थ कितना जरुरी हैं और आहार क्या है, फायदे और डाइट चार्ट
बोलेरो को ट्रेलर ने मारी टक्कर तीन की मौत दो बच्चों सहित पांच गम्भीर घायल, भीलवाड़ा रैफर

Top News

गहलोत सरकार के मंत्री शांति धारीवाल का बड़ा आरोप, गहलोत को हटाने का षड्यंत्र रच रहे थे माकन, सबूत पेश कर दूंगा
ACB का धमाका - PHED का चीफ इंजीनियर और दलाल 10 लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार
जी 6 के विधायकों का गहलोत कैंप पर तीखा हमला, कहा- 'आलाकमान को आंख दिखाने वालों पर हो कार्रवाई'
मंत्री धारीवाल ने माकन के वक्तव्य पर किया पलटवार, माकन और आलाकमान को किया कटघरे में खड़ा
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए आ सकता है नया नाम, कौन, जानें पढ़े ख़बर 
राजस्थान का अगला पायलट होंगे डाॅ जोशी ? सचिन नहीं, आलाकमान झुकेगा या 70 साल पहले का इतिहास दोहराया जा सकता, पढ़े खबर
टोंक के पचेवर ग्राम विकास अधिकरी 15 हज़ार रुपए लेते ट्रेप,पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में मांग रहा था 20 हज़ार की घुस,
राजस्थान कांग्रेस में घमासान-अब गहलोत पर सकंट, ऑब्जर्वर लौटे, गहलोत व सचिन तलब,आलाकमान गहलोत से नाराज
राजस्थान के सियासी घटनाक्रम से नाराज कांग्रेस आलाकमान ने प्रभारी अजय माकन से मांगी रिपोर्ट
टोंक में सड़क हादसे में 4 की मौत, कोटा एलन कोचिंग के छात्र हरिद्वार घूमने निकले थे, बाड़ा तिराहे पर हुआ हादसा