ग्रामीणों ने किया उनियारा थाने का घेराव व रोड़ जाम, बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर से महिला की मौत,

जिला पुलिस अधीक्षक ने तीन पुलिस कार्मिकों को किया लाइन हाजिर। 

Reporters Dainik Reporters
4 Min Read

उनियारा / अशोक सैनी । टोंक जिलें के उनियारा थाना क्षेत्र में बीती मंगलवार देर रात्रि को बजरी भरे ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर से बाईक सवार एक महिला की मौत हो गई। महिला की मौत पर ग्रामीण अस्पताल से उनियारा थाने पहुंचकर घेराव कर दिया और इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने के सामने जाम लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी।

बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही नहीं से लोगो में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात है।

उनियारा थाना क्षेत्र में अवैध बजरी के ट्रैक्टर-ट्राली से बाजोलिया नहर के समीप बाईक पर सवार महिला मोना उर्फ कीर्ति (35) पत्नी कपिल जांगिड़ की मौत के बाद मामला गर्मा गया है।

परिजनों का आरोप कि पुलिस ने बजरी को मौके पर खाली करवाकर माफिया के वाहन को फरार करवा दिया। बजरी माफियाओ के वाहनों का पुलिस द्वारा पीछे करने के दौरान रात्रि 10 बजे करीब ये हादसा हुआ। परिजनों व पुलिस ने शव को अस्पताल पहुंचाया।

परिजनों व पुलिस ने शव को अस्पताल पहुंचाया। जिससे महिला के मौत की खबर फैलते ही क्षेत्र के भाजपा-कांग्रेस नेता अस्पताल पहुंचे व पुलिस अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई। मामला गर्माता देख उनियारा अस्पताल में सर्किल क्षेत्र का भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया।

सूचना पर उनियारा त्रिलोक चन्द मीना उनियारा अस्पताल पहुंचे और नाराज लोगो से समझाइशकर मामला शांत करवाया। दुर्घटना में महिला की मौत के बाद कल बुधवार सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीण उनियारा थाने पहुंचे और नाराजगी जताई।

इसके बाद ग्रामीण अस्पताल पहुंचे जहां महिला के पोस्टमार्टम की कार्यवाही शुरू होने से पहले परिजन और ग्रामीण फिर से उनियारा थाने पर पहुंचे और थाने का घेराव कर दिया। इसके बाद थाने के सामने आडे तिरछे ट्रैक्टर-ट्राली लगाकर रोड़ जाम कर दिया।

आक्रोशित ग्रामीण पुलिस अधीक्षक को मौके पर बुलाकर ट्रैक्टर चालक की गिरफ्तारी, मृतक के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा और बजरी माफिया से मिली भगत के दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं।

ग्रामीण और परिजन पुलिस पर बजरी माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगा रहे हैं। मौजूद उनियारा पुलिस उपाधीक्षक रोहित मीणा,उनियारा थाना अधिकारी छोटेलाल मीणा सहित बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर ग्रामीणों द्वारा थाने का घेराव व रोड जाम कर प्रदर्शन किया।मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाया गया है। टोंक पुलिस लाईन से भी अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया है।

घटना की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कार्मिकों को किया लाइन हाजिर।

जिला पुलिस अधीक्षक राजर्षी राज वर्मा ने उनियारा थाने के ASI रतनलाल मीणा कॉन्स्टेबल रतिराम सहित कॉन्स्टेबल चालक मनीष को किया लाईन हाजिर।

बीती मंगलवार देर रात्रि को बाजोलिया में बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत से जुड़ा हैं मामला, बजरी माफियाओं को संरक्षण देने के आरोप व ड्यूटी में लापरवाही बरतने के चलते तीनों पुलिस कार्मिक को किया गया हैं।

लाईन हाजिर, आरोपी पुलिसकर्मियों के विरूद्ध अलग से चलेगी विभागीय जांच, ASP आदर्श चौधरी ने मृतक महिला के परिजनों व ग्रामीणों से की समझाईश, सरकारी नियमानुसार आर्थिक सहायता सहित आश्रित को नौकरी देने का प्रशासन ने दिलाया भरोसा ग्रामीण उनियारा थाने का घेराव कर विभिन्न मांगों को लेकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी के साथ कर रहे थे विरोध प्रदर्शन मौके पर उनियारा सर्किल सहित टोंक से भारी पुलिस बल को किया गया था।

तैनात पुलिस प्रशासन व परिजनों के आपसी सहमति बनने के बाद पोस्टमार्टम कार्यवाही हुई शुरू किया गया मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया गया।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.