dainikreporters
टोंक राजस्थान

जल जीवन मिशन योजना से देवली शहर एवं मालपुरा के ग्रामवासियों को मिलेगा पेयजल

टोंक। जल जीवन मिशन के अंतर्गत तहसील मालपुरा के ग्राम धौंली, भीपुर एवं ढोला का खेड़ा, में क्षेत्रीय जल योजना के माध्यम से घर-घर नल से जल पहुंचाने के लिए 391.99 लाख रूपये की राशि के कार्यादेश जारी किये गए हैं। योजना के तहत ग्राम धौली एवं ढोला का खेड़ा में 150 केएल एवं भीपुर में 100 केएल क्षमता के उच्च जलाशय का निर्माण कर 983 घरों तक जल पहुँचाने का कार्य प्रगतिरत हैं।

इसी प्रकार शहरी जल योजना के तहत देवली शहर, बीसलपुर कॉलोनी, सीआईएसएफ परिसर एवं भीलवाड़ा जिले से सटी कॉलोनियों में पेयजल आपूर्ति की रही हैं। वर्तमान में तहसील देवली में बीसलपुर पेयजल परियोजना से 3.3 एलएलडी तथा स्थानीय स्त्रोतों से 0.8 एमएलडी पेयजल की आपूर्ति की जा रही हैं। सीआईएसएफ परिसर में 400 किली का उच्च जलाशय एवं पंप हाउस का निर्माण प्रगतिरत हैं।

प्रधानमंत्री अवार्ड-2022 के ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

टोंकर। प्रधानमंत्री अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन 2022 के ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। जिला कलेक्टर ने बताया कि पात्र व्यक्ति एवं संस्थान अपने-अपने विभाग व क्षेत्र के उल्लेखनीय कार्य  के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं।

रियायती दर पर लघु वाणिज्यिक वाहनों के आवेदन आमंत्रित

टोंक। राज्य सरकार द्वारा वाणिज्यिक वाहनों से स्वरोजगार के अवसर सृजित किये जाने को लेकर मुख्यमंत्री लघु वाणिज्यिक वाहन स्वरोजगार योजना प्रारम्भ की गई है।

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक ने बताया कि परिवहन का कार्य करने वाले ऐसे वाहन जिनका भार 7500 किलो तक हो तथा 15 लाख से अधिक मूल्य के नहीं हो। साथ ही निर्माताओं से एक्सप्रेशन ऑफ इन्टरेस्ट आमंत्रित कर राज्य के युवाओं को निजी क्षेत्र के वाहन निर्माताओं के सहयोग से रियायती मूल्य पर लघु वाणिज्यिक वाहन उपलब्ध करवाये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि आवेदक राज्य का मूल निवासी हो एवं उसकी आयु 18 से 45 वर्ष की होना चाहिए। आशार्थी उक्त योजना के लिए 30 दिवस के भीतर जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र में आवेदन कर सकते हैं।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.