टोंक-सवाई माधोपुर बीजेपी प्रत्याशी ने छिपाया अपना आपराधिक बेक-ग्राउंड,राजस्थान से लेकर गुड़गाव तक आपराधिक पृष्ठभूमि,कांग्रेस ने लगाया आरोप, नामांकन रद्द कर कानूनी कार्रवाई की मांग

Firoz Usmani
4 Min Read

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक-सवाई माधोपुर प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया की इस बार मुश्किलें बढ़ती जा रही है,ज़िला कांग्रेस कमेटी ने बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।। कांग्रेस प्रत्याशी हरीशचंद्र मीणा समेत कांग्रेस नेताओं ने जौनापुरिया द्वारा भरे गए नामाकंन पत्र को रद्द करने की मांग उठा दी है।

बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ आपराधिक प्रकरणो को छिपाने का आरोप लगाते हुए जौनापुरिया के खिलाफ तथ्यों को छिपाने समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करने की शिकायत भी पुलिस में की है।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

कांग्रेस नेता और एडवोकेट सलीम नक़वी ने प्रेस-कांफ्रेन्स आयोजित कर मामले का ख़िलासा किया।।उन्होंने बताया कि बीजेपी प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने अपने नामंकन में दिए गए शपथ पत्र में आपराधिक रिकार्ड का सम्पूर्ण ब्यौरा नही भरा है, उन्होंने अपने5 खिलाफ राजस्थान से लेकर हरियाणा तक के विभिन्न लंबित मामलों की जानकारी भी नही दी।

ADVERTISEMENT

प्रत्याशी ने अपना आपराधिक बेक-ग्राउंड जान बूझकर छिपाया है,इससे पूर्व भी प्रत्याशी ने 2019 लोकसभा चुनाव में गलत और झूठे तथ्य पेश किए थे। कांग्रेस नेताओं ने जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत कर बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और टोंक-सवाई माधोपुर सीट से सुखबीर सिंह जौनापुरीया को अयोग्य घोषित करने की मांग की है।

  एक प्रकरण शपथ पत्र में दिया

जौनापुरिया ने अपने नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र में मालपुरा में दर्ज एफआईआर का हवाला दिया गया है, जो एफआईआर नम्बर 122/2020 से सम्बंधित मुकदमा नम्बर 299/2023 ACJM न्यायालय में लंबित होने का हवाला दिया गया है।। जबकि बीजेपी नेता के खिलाफ पूर्व में मालपुरा थाना में ही मुकदमा नम्बर 227/218 को विभिन्न धाराओं धारा 147,148,149,332, IPC की धारा 353 एवं धारा 3 में अन्य लोगों के साथ मामला दर्ज हुआ था, उस समय जौनापुरिया एमपी थे।

 ये मामले भी दर्ज

एफआईआर -14/1999 पुलिस थाना गुड़गाव हरियाणा में दर्ज थी,इसके खिलाफ मुकदमा नम्बर 118/2014 गुड़गाव हरियाणा में भी चल रहा था। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नमोनारायण मीणा द्वारा की गई शिकायत के बाद जौनापुरिया ने जवाब में उन्होंने इस प्रकरण में दोषमुक्त होने का तथ्य भी स्वीकार किया था। इसी तरह अन्य प्रकरणों की की जानकारी नही होने की बात कह कर भी विभिन्न प्रकरणों दर्ज होने के तथ्य नही दिए गए।

 पुलिस नही कर रही मामला दर्ज

कांग्रेस नेता और एडवोकेट सलीम नक़वी ने बताया कि पूरे मामले को लेकर ज़िला कांग्रेस कमेटी के नेता बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज कराने गए थे,लेकिन कोतवाल ने मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया,टोंक एसपी ने भी कांग्रेस नेताओं ने बात की,लेकिन उन्होंने भी टालम-टोल कर दी।। इसके बाद अब वो कोर्ट के जरिए इस्तगासा दायर कर मामला दर्ज कराएंगे।

 निर्वाचन अधिकारी से भी शिकायत

कांग्रेस नेताओं ने जिला निर्वाचन अधिकारी से भी शिकायत की है, और नामांकन रद्द की मांग की है,इस संबंध में कांग्रेस आलाकमान को भी अवगत करा कर चुनाव आयोग से निष्पक्ष कार्यवाई की मांग की है।

Share This Article
Follow:
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।