टोंक में वैन कार में अचानक आग लगने से सनसनी फैली

टोंक। पुरानी टोंक थाना क्षेत्र के छावनी अस्तल रोड मोहल्लेे में एक वैन में अचानक आग लगने से आस पड़ोस में सनसनी फैल गई। हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, जिससे बड़ी घटना होने से टल गई। वैन में आग को देखकर लोगों ने उससे दूरी बनाए रखना ही मुनासिब समझा।

सूचना के बाद पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया, पर आग बुझने तक कार पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी थी। इससे पूर्व सूचना के बाद पहुंची पुरानी टोंक पुलिस ने आसपास जमा लोगों को दूर करें, ताकि कार में ब्लास्ट होने की स्थिति में कोई जनहानि ना हो, हालांकि पुलिस इस मामले में अब तक कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है, शाम तक इस मामले में कोई रिपोर्ट भी किसी ने नहीं दी।

दमकल कर्मियों ने बताया कि सूचना के बाद वहां पहुंचने पर आग पूरी तरह से कार में फैल चुकी थी और पास से गुजर रहे बिजली तार में करंट चालू होने की वजह से रेस्क्यू में थोड़ा समय लगा फिर भी आग पर काबू पा लिया गया, उन्होंने आशंका जताई कि आग कार में शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। हालांकि पुलिस मामले में अनुसंधान कर रही है।

 

बिना ई-वे बिल के लोहे का माल पर 2.10 लाख की शास्ति

टोंक। राज्य कर जीएसटी विभाग टोंक की टीम ने बिना ई-वे बिल के लोहे का माल परिवहनित करते पाएं जाने पर 2 लाख 10 हजार की शास्ति आरोपित कर वसूली गई है।
राज्य कर जीएसटी विभाग टोंक के सहायक आयुक्त मुकराम सिंह मीणा ने बताया कि स्टेट जीएसटी टीम द्वारा नियमित चेकिंग के दौरान स्क्रेप(लोहे) का माल जो बिना ई-वे बिल द्वारा परिहवन किया जा रहा था, जिस पर कार्यवाही की गई।

सहायक आयुक्त मुकरामसिंह मीणा ने अवैध परिवहन माल पर 2 लाख 10 हजार रुपए की शास्ति आरोपित कर व्यवहारी से वसूली की। विभाग द्वारा नियमित चैकिंग की जा रही है, बिना ई-वे बिल माल के परिवहनित पाएं जाने पर नियमानुासर शास्ति का प्रावधान है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

हिन्दुस्तान जिंक भूमिगत खनन में बैटरी चलित वाहन करेगा उपयोग,1 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश, देश की पहला ग्रुप होगा

भीलवाड़ा/ देश में चांदी और तांबा उत्पादन में सबसे अग्रणी नंबर वन ग्रुप वेदांता ग्रुप हिंदुस्तान जिंक कंपनी भी पर्यावरण की सुरक्षा को मध्य...

अक्षय सेवा संस्थान द्वारा फ्री आंखो का शिविर 5 को

भीलवाड़ा / अक्षय सेवा संस्था द्वारा भीलवाड़ा में निशुल्क आंखों का कैंप 5 फ़रवरी रविवार को संस्था के मुख्य संरक्षक चंद्र देव आर्य के...

रेल सेवाएं रद्द,एक गाड़ी हमीरगढ़ व दूसरी रायला में होगा ठहराव

अजमेर/ पूर्व रेलवे द्वारा हावड़ा मण्डल के बर्द्धमान स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य हेतु ट्रेफिक ब्लॉक लिया जा रहा है। इस कार्य हेतु रेल यातायात...