टोंक में वैन कार में अचानक आग लगने से सनसनी फैली

Sameer Ur Rehman
3 Min Read

टोंक। पुरानी टोंक थाना क्षेत्र के छावनी अस्तल रोड मोहल्लेे में एक वैन में अचानक आग लगने से आस पड़ोस में सनसनी फैल गई। हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, जिससे बड़ी घटना होने से टल गई। वैन में आग को देखकर लोगों ने उससे दूरी बनाए रखना ही मुनासिब समझा।

सूचना के बाद पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया, पर आग बुझने तक कार पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी थी। इससे पूर्व सूचना के बाद पहुंची पुरानी टोंक पुलिस ने आसपास जमा लोगों को दूर करें, ताकि कार में ब्लास्ट होने की स्थिति में कोई जनहानि ना हो, हालांकि पुलिस इस मामले में अब तक कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है, शाम तक इस मामले में कोई रिपोर्ट भी किसी ने नहीं दी।

दमकल कर्मियों ने बताया कि सूचना के बाद वहां पहुंचने पर आग पूरी तरह से कार में फैल चुकी थी और पास से गुजर रहे बिजली तार में करंट चालू होने की वजह से रेस्क्यू में थोड़ा समय लगा फिर भी आग पर काबू पा लिया गया, उन्होंने आशंका जताई कि आग कार में शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। हालांकि पुलिस मामले में अनुसंधान कर रही है।

 

बिना ई-वे बिल के लोहे का माल पर 2.10 लाख की शास्ति

टोंक। राज्य कर जीएसटी विभाग टोंक की टीम ने बिना ई-वे बिल के लोहे का माल परिवहनित करते पाएं जाने पर 2 लाख 10 हजार की शास्ति आरोपित कर वसूली गई है।
राज्य कर जीएसटी विभाग टोंक के सहायक आयुक्त मुकराम सिंह मीणा ने बताया कि स्टेट जीएसटी टीम द्वारा नियमित चेकिंग के दौरान स्क्रेप(लोहे) का माल जो बिना ई-वे बिल द्वारा परिहवन किया जा रहा था, जिस पर कार्यवाही की गई।

सहायक आयुक्त मुकरामसिंह मीणा ने अवैध परिवहन माल पर 2 लाख 10 हजार रुपए की शास्ति आरोपित कर व्यवहारी से वसूली की। विभाग द्वारा नियमित चैकिंग की जा रही है, बिना ई-वे बिल माल के परिवहनित पाएं जाने पर नियमानुासर शास्ति का प्रावधान है।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/