पहाड़िया स्विमिंग पूल में नहाते समय 9 वर्षीय बालक की डूबने से मौत, सुरक्षा मानकों की कमी, अवैध रूप से चल रहे है मैरिज गार्डन,

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। पुरानी टोंक में बने पहाड़िया नामक मैरिज गार्डन की लापरवाही के चलते एक 9 वर्षीय बालक अयान की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई। शव को सआदत अस्प्ताल लाया गया है। जहां पुलिस पूरे मामले में जुटी है। जानकारी के अनुसार पुरानी टोंक पंचकुइयां दरवाजा निवासी मोहम्मद इसरार का 9 वर्षीय बालक अयान दो अन्य बालकों के साथ पहाड़िया मैरिज गार्डन के स्विमिंग पूल में नहाने गया था। अयान तैरना नही जानता था,नहाते समय पानी मे डूब गया। अयान को डूबता देख उसके साथ आए बालकों ने स्विमिंग पूल स्टॉफ को दी। आनन फानन में बालक को सआदत अस्प्ताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पुरानी टोंक थाना पुलिस पहुँची। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।हालांकि खबर लिखने तक कोई मामला दर्ज नही किया गया था।

सुरक्षा मानकों पर नही उतरता खरा

पूरे हादसे के बाद सवाल ये उठता है कि स्विमिंग पूल में नहाते हुए बच्चों की सुरक्षा में कोई तैनात क्यूँ नही था,? मृतक आयन के परिजनों ने पहाड़ियां मैरिज गार्डन संचालक पर लापरवाही का आरोप लगाया है, परिजनों का कहना है कि अवैध रूप से बिना सुरक्षा मानकों के चलाया जा रहा है, स्विमिंग के लिए ना ही कोई सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था है, और ना ही तैराकी सिखाने वाला है। जिसके चलते ये हादसा हुआ।

नगर परिषद की अनदेखी

टोंक नगर परिषद अनदेखी के चलते ऐसे कई मैरिज गार्डन संचालित, जहां नियमो को धज्जियां उड़ाई है रही, बिना सेफ्टी के ये मैरिज गार्डन पूरे ज़िले में संचालित हो रहे है, बावजूद इसके नगर परिषद द्वारा कोई कार्रवाई अमल में नही लाई जा रही है।