NIA
जयपुर राजस्थान

राजस्थान सहित 10 राज्यों में  NIA ने डाले PFI के ठिकानों पर छापे,100 से अधिक हिरासत में 

जयपुर/ राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) ने राजस्थान सहित देश के 10 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया(PFI) के कई ठिकानों पर एक साथ अलग-अलग छापेमारी शुरू की है और इसमें अब तकPFI के 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) के 200 से अधिक अधिकारियों की टीमों ने राजस्थान उत्तर प्रदेश कर्नाटक तमिलनाडु तेलंगाना और आंध्र प्रदेश सहित 10 राज्यों में एक साथ अलग-अलग जगह पीएफआई (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की है।

बताया जाता है कि(PFI) के उन लोगों के घरों और ऑफिस में की जा रही है जो आतंकवादियों को फंडिंग कर रहे हैं तथा उनके लिए प्रशिक्षण कैंप लगवा रहे हैं और इसके साथ ही प्रतिबंधित संगठन से जुड़ने के लिए और पीएफआई से जुड़ने के लिए लोगों को गुमराह करने में शामिल है। 

राजस्थान मे PFI के 4 जने हिरासत मे

सूत्र के अनुसार NIA की 40 लोगों की टीम ने राजस्थान के 12 जिले में अलग-अलग जगह छापे डाले हैं और पीएफआई(PFI) से जुड़े 4 लोगों को हिरासत में लिया है ।राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) की राडार पर राजस्थान और राजस्थान में रहने वाले पीएफआई (PFI) से जुड़े पदाधिकारी सदस्य हैं वे सब राडार पर हैं ।

सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NUA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओ एम एस सलाम और दिल्ली के अध्यक्ष परवेज अहमद को गिरफ्तार कर लिया है जांच एजेंसी NIA नेPFI के करीब 108 जनों को गिरफ्तार किया है।

इनमें से केरल से 22 महाराष्ट्र कर्नाटक से 20 -20 असम से नो दिल्ली से तीन मध्य प्रदेश से चार राजस्थान से चार पुडुचेरी से तीन तमिलनाडु से 10 और यूपी से 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है इनमें से कुछ को दिल्ली स्थित एनआईए(NIA) के मुख्यालय लाया जा सकता है इसलिए वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम