जयपुर राजस्थान

कांग्रेस आलाकमान तक पहुंचा मंत्री महेश जोशी के बेटे का मामला, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

जयपुर। कैबिनेट मंत्री महेश जोशी के पुत्र और पीसीसी मेंबर रोहित जोशी पर एक युवती के द्वारा दुष्कर्म का केस दर्ज करवाए जाने के बाद जहां राजस्थान की राजनीति में भी उबाल है तो वही यह मामला अब कांग्रेस आलाकमान तक भी पहुंच गया है । मंत्री महेश जोशी विरोधी खेमे ने इस मामले को तूल देते हुए कांग्रेस आलाकमान तक इस मामले को पहुंचाते हुए मंत्री के बेटे पर दर्ज दुष्कर्म की

एफआईआर के दस्तावेज भी आलाकमान तक पहुंचाएं हैं, जिसके बाद माना जा रहा है कि मंत्री महेश जोशी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

दिल्ली तलब हो सकते हैं महेश जोशी

बताया जाता है कि मंत्री महेश जोशी के बेटे पर दर्ज दुष्कर्म का मामला कांग्रेस आलाकमान तक पहुंचने के बाद कांग्रेस आलाकमान इस मामले में महेश जोशी को दिल्ली तलब कर उनका पक्ष जानेंगे।
बताया जाता है कि विरोधी खेमे की ओर से प्रदेश प्रभारी अजय माकन और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल को भी इस तरह के दस्तावेज भेजे गए हैं।

कांग्रेस चिंतन शिविर से पहले रोहित जोशी के मामले ने बढ़ाई कांग्रेस की चिंता

दरअसल सत्ता और संगठन के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय यह है कि 13 मई से उदयपुर में होने वाले पार्टी के राष्ट्रीय चिंतन शिविर से पहले मंत्री महेश जोशी के बेटे पर दुष्कर्म सहित विभिन्न धाराओं में दर्ज हुए मामले सुर्खियों में आ गया है जिससे सत्ता और संगठन की टेंशन बढ़ गई है। कांग्रेस गलियारों में भी इस बात की चर्चा है कि अगर विपक्ष ने चिंतन शिविर से पहले अगर इस मामले को जोर-शोर से उठाया तो सरकार पर मंत्री महेश जोशी के इस्तीफे का दबाव बढ़ जाएगा। ऐसे में पार्टी थिंक टैंक इस मामले में बीच का रास्ता तलाशने की जुगत में है।

राजनीति में महेश जोशी की अदावत जगजाहिर
दरअसल कैबिनेट मंत्री महेश जोशी की जयपुर शहर की राजनीति में विरोधी खेमे से अदावत जगजाहिर है। बताया जाता है कि इसी अदावत के चलते विरोधी खेमे को महेश जोशी पर टारगेट करने का मौका मिल गया है।

गौरतलब है कि जयपुर की एक युवती ने मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी पर दिल्ली के सदर थाने में दुष्कर्म सहित कई मामलों में मुकदमा दर्ज करवाया है, जिस पर दिल्ली पुलिस ने जीरो एफ आई आर दर्ज करके इस मामले को सवाई माधोपुर पुलिस को भेजा है और पूरे प्रकरण की जांच करने को कहा है।

हालांकि इस मामले में मंत्री महेश जोशी का भी बयान सामने आया है। जोशी ने कहा कि वो जीवन भर सच्चाई और न्याय के साथ रहे हैं। उम्मीद है कि पुलिस इस मामले में निष्पक्ष और गहराई से जांच करेगी।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/