school
जयपुर राजस्थान

अंग्रेजी- हिंदी मीडियम की अलग-अलग यूनिफार्म पर भड़के मंत्री खाचरियावास, कहा- शिक्षा विभाग का फैसला गलत

जयपुर। महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम और हिंदी मीडियम की अलग-अलग यूनिफार्म के शिक्षा विभाग के आदेशों पर अब सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सवाल खड़े किए हैं। मंत्री खाचरियावास ने शिक्षा विभाग के आदेशों पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि विभाग का आदेश गलत है, मैं इस मामले में मुख्यमंत्री से बात करूंगा।

प्रताप सिंह खाचरियावास ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जो आदेश शिक्षा विभाग ने दिया है वह गलत है,मैं इस बारे में शिक्षा मंत्री से बात करूंगा अगर शिक्षा मंत्री नहीं माने तो मुख्यमंत्री से बात करूंगा और इस फैसले को बदलवाने पर अडूंगा। प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि शिक्षा विभाग को कोई अधिकार नहीं है इस तरह के फैसले लागू करने का।

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि मैं जब से पढ़ता हूं तब से मानता हूं कि देश में एक यूनिफॉर्म में होना चाहिए।बेज अलग अलग कर अलग अलग कर दो, वो ठीक है, इस तरह के फैसले से बच्चों में हीन भावना पैदा होगी। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से कहा कि सरकारी और निजी स्कूलों में एक ड्रेस होनी चाहिए। प्राइवेट स्कूल वाले बाहर से ड्रेस अपने यहां ले आते हैं। यह भी गलत है सभी स्कूलों में एक समान ड्रेस होनी चाहिए।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम