जोधपुर

जोधपुर जेल में मोबाइल मिलने का मामला: राशन स्टोर इंचार्ज व तीन ठेकेदारों के खिलाफ केस दर्ज

जोधपुर। जोधपुर केंद्रीय कारागार में बुधवार की रात को एक साथ बड़ी मात्रा में मिले मोबाइल के बाद जेल अधीक्षक ने जेल में राशन सामग्री की सारसंभाल करने वाले स्टोर इंचार्ज एवं तीन ठेकेदारों के खिलाफ केस दिया है। इन लोगों के मोबाइल में स्टोर में बनाए गए वीडियो से इसका खुलासा हुआ है। मगर यह वीडियो किसने और कब बनाया है। इस बारे में पुलिस सभी मोाबइल की जांच में जुटी है।

देर रात्रि को पुलिस की ओर से औचक निरीक्षण करने की खबर लीक होने के चलते पुलिस के पहुंचने से पहले ही जेल प्रशासन ने निरीक्षण के दावे करते हुए भारी मात्रा में मोबाइल फोन, सिम कार्ड और चार्जर बरामद कर पुलिस के हवाले कर दिये थे और बाद में उक्त मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया।

लेकिन अब जेल प्रशासन और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों तक मामला पहुंचने के बाद जेल प्रशासन ने अपने पर आयी बला को टालने के लिए जेल अधीक्षक ने एक लिखित रिपोर्ट रातानाडा थाने में दर्ज करवाया। दर्ज रिपोर्ट के अनुसार जेल के स्टोर इंचार्ज लक्ष्मण सिंह है। वहीं श्यामसुंदर, बाबूलाल एवं सत्यनारायण राशन सामग्री लाने वाले ठेकेदार है।

रातानाडा थानाधिकारी ने बताया कि घटना में यह नामजद रिपोर्ट हुई है। मोबाइल्स को चेक करने पता लगा कि स्टोर का वीडियो है। मगर यह किसने और कब बनाया है। इसकी भी तहकीकात की जा रही है। बता दें कि इस घटना के बाद जेल के उपकारापाल सद्दाम हुसैन का रात को कोटा तबादला किया गया है। जिसके आदेश जेल महानिरीक्षक आलोक कुमार वशिष्ठ की तरफ जारी किए गए थे। हालांकि जेल प्रशासन ने इस बारे में बताया कि इसका उक्त प्रकरण से कोई लेना देना नहीें है। इसमें अब एक और जेलर पर गाज गिरने का संदेह जताया जाता है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम