जैसलमेर

राजस्थान में बाबा को आया सपना और 1 करोड़ की लागत का चढाया चांदी को घोड़ा

जैसलमेर/ आज के युग में संताने उनकी इच्छा पूरी करने की बात तो दूर उनकी सेवा तक नहीं करती और बुढ़ापे में उनको वृद्ध आश्रम तक छोड़ आते हैं ऐसे समय में एक व्यक्ति ने अपने परदादा के सपने को पूरा करने के लिए स्वर्ण नगरी जैसलमेर में स्थित जन-जन के आराध्य देव बाबा रामदेव के एक करोड़ की कीमत का चांदी का घोड़ा चढ़ाया जिनका वजन 170 किलो चांदी है ।

जालोर के छोटे से गांव गुड़ा बालोतान तहसील आहोर के रहने वाले तथा मुंबई में सोने-चांदी का व्यापार करने वाले ओम प्रकाश खत्री के परिवार की बाबा के प्रति अटूट श्रद्धा है। घर में बताया जाता है कि हमारे पड़दादा को सपना आया था।

बाबा के घोड़े का और उनका सपना था कि वे बाबा की समाधि पर घोड़े भेंट करें। करीब 150 किलो के बड़े घोड़े के साथ 20 किलो का एक छोटा चांदी का घोड़ा भी चढ़ाया है। उनके पड़दादा के सपने पर उनके दादा की मन्नत थी।

जिसको आज हमने पूरा किया है। उन्होंने बताया कि घोड़े को बनाए हुए तीन साल हो गए हैं, लेकिन कोविड के कारण चढ़ा नहीं पाए। शनिवार को उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ रामदेवरा आकर घोड़े को समाधि पर चढ़ाया।

घोड़े की कीमत बताने से उन्होंने इनकार कर दिया। उनका कहना है कि मन्नत का घोडा है कीमत नहीं बता सकते। लेकिन बताया जाता है कि दोनों घोड़ों की कीमत 90 लाख से 1 करोड़ के बीच है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम