देश भर में आकांक्षी जिला कार्यक्रम में जैसलमेर ने हासिल की दूसरी रैंक ,कलक्टर डाबी के प्रयास रंग लाए

फ़ोटो टीना डाबी ,IAS,फेसबुक पोस्ट से

जैसलमेर /नीति आयोग के आकांक्षी जिला कार्यक्रम में जैसलमेर जिले ने ऊँची छलांग लगाई है। जिला कलक्टर टीना डाबी के प्रयासों से आकांक्षी जिला के रूप में जैसलमेर ने देश भर में दूसरा स्थान पाया है।

इस कार्यक्रम के तहत नीति आयोग द्वारा माह नवम्बर-2022 की जारी की गई रैकिंग के अन्तर्गत देश भर के 112 जिलों में से जैसलमेर जिला दूसरे स्थान पर रहा है। यह जिले के विकास के लिए गौरव की बात है।

जिला कलक्टर टीना डाबी ने बताया कि आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत नीति आयोग द्वारा 5 थीमों पर जिले में कार्य किया गया है। इसमें आयोग द्वारा जारी डेल्टा स्कोर एवं डेल्टा रैंक के अनुरूप जिले को दूसरी रैंक पूरे देश में प्राप्त हुई है।

इस कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य एवं पोषण, शिक्षा, कृषि एवं जल संसाधन, विŸाीय समावेशन एवं कौशल विकास तथा बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में अच्छा कार्य होने से जिले को यह रैंक मिली है।

जिला कलक्टर डाबी ने आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत देश में मिली दूसरी रैंक पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को हार्दिक बधाई दी एवं कहा कि उनके सतत् प्रयासों से जिले को यह उपलब्धि मिली है। उन्होंने अधिकारियों को इसी तरह आगे भी पूरे प्रयास करते हुए जिले को अव्वल लाने का भी आह्वान किया।