मुख्यमंत्री आवास के पास बम की सूचना अफवाह निकली, अधिकारियों की फूली साँसे

जिस नम्बर से फोन आया था उससे  पूछताछ में हुआ खुलासा

जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री आवास  के पास बम की सूचना अफवाह निकली । जानकारी के अनुसार पुलिस कंट्रोल रूम को बम की सूचना मिली से   तत्काल बाद तमाम आलाधिकारी पुलिस जाब्ते के साथ सिविल लाइन पहुंच गए थे । सिविल लाइन क्षेत्र को सील करके गहन सर्च अभियान चलाया गया । हालांकि करीब एक घंटे की तलाशी के बाद पुलिस थोड़ी राहत में दिखी । जिस मोबाइल नम्बर से फोन आया था । उसने फ़ोन पर यह जानकारी दी उसका नाम परमेश मीना  था ।  सीएम आवास पर बम की झूठी सूचना देने के मामले में पुलिस ने  पूछताछ की ओर इस बात का खुलासा हुआ।जयपुर में सिविल लाइन में गुरुवार रात सीएम हाउस के पास बम की सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था।

सीएम हाउस के पास बम की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को रात करीब सवा नौ बजे मिली बताई जा रही थी ।  मुख्यमंत्री आवास के पास बम की सूचना मिलते ही जयपुर पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच और साथ ही एटीएस, एसओजी और बम निरोधक दस्ते समेत अन्य अधिकारी भी वहां पहुंचे । सिविल लाइन क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया गया ।

https://youtu.be/iHQ_zXUiAZk

डॉग स्कॉयड की मदद से पूरे क्षेत्र की गहन तलाशी शुरू की गई । सिविल लाइन से जुड़े रास्तों से यातायात डाइवर्ट कर दिया गया था ।  इससे जो लोग सील क्षेत्र वो ही रहे गए थे । .इस दौरान कुछ मंत्रियों के बंगलों के दरवाजे भी बंद कर दिए थे । पुलिस फुटपाथ के ग्रीन बैल्ट की भी गहनता से जांच कर रही है ।गौरतलब है कि  सीएम वसुंधरा राजे अभी तीन दिवसीय दौरे पर  सवाई माधोपुर  पर हैं ।