शिक्षा विभाग के अधीन मदरसो में फर्जीवाड़े का खुलासा, मदरसा सीज

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर। राजस्थान में शिक्षा विभाग के अधीनस्थ चल रहा है मदरसो में फर्जी वाले का खुलासा विभाग के अधिकारी यो के द्वारा किए गए औचक निरीक्षण में सामने आया है ।

प्रदेश के बाड़मेर जिले के धनाऊ क्षेत्र के इटादिया मे स्थित सहिदे कर्बला मदरसा और फजर विलायत शाह सत्र मदरसे का धनाऊ ब्लॉक के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बाबूलाल बिश्नोई ने औचक निरीक्षण किया तो पाया कि शाहिदे कर्बला मदरसा तो पिछले लंबे समय से बंद पड़ा है खुला ही नहीं है और जब वहां स्टॉक चेक किया गया तो जो पोषाहार सरकार के द्वारा दिया जाता है उसको शहर के तहत स्टॉक में गेहूं 29.36 क्विंटल में चावल 1163.3 क्विंटल की उपयोगिता होनी चाहिए थी लेकिन निरीक्षण के दौरान मौके पर गेहूं केवल डेढ़ सौ किलो और चावल मात्र 125 किलो पाए गए।

जब मदरसे में विद्यार्थी आई नहीं रहे हैं मदरसा बंद पड़ा है तो फिर पोषाहार कहां गया ? इस बारे में जब पूछा गया तो कोई संतोष पर जवाब नहीं दिया गया यही नहीं वहां पर गंदगी का आलम था तथा जो गेहूं और चावल मिले वह भी सड़े हुए थे।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

इसी तरह फैजे विलायत शाह मदरसा भी निरीक्षण के दौरान बंद पाया गया मौके पर एक भी बच्चा अर्थात विद्यार्थी नहीं था और पोषाहार के स्टॉक में पोषाहार तीन कुंतल कम पाया गया इन दोनों ही निरीक्षण के बाद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बाबूलाल बिश्नोई ने रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारी को देते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है और इटादिया के सहिदे कर्बला मदरसा को सीज कर दिया ।

Advertisement
Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम