जयपुर

चाकसू में केबल चोर गिरोह सक्रिय अलग-अलग स्थानों से 5 सौ मीटर केबल चोरी, उपभोक्ता परेशान

चाकसू (मदन कोथुनियां)
चाकसू में इन दिनों केबल चोर गिरोह सक्रिय है। पिछले दो हफ्तों में ही केबल चोरों दूरसंचार निगम की करीबन 5सौ मीटर केबल को काट ले गए है। दिलचस्प बात तो ये है कि केबल चोर गिरोह दिन दहाडे भी सक्रिय हैं।
भारतीय दूरसंचार निगम चाकसू के जेईएन अमित कुमार विजय ने बताया कि चाकसू कस्बे के अलग-अलग स्थानों से पिछले दो हफ्तों में ही बार-बार केबल चोरी हुई है। इसके चलते कस्बे के लिए टेलीफोन उपभोक्ता परेशान हो रहे है।  हर बार नई केबल लगाने पर चोर गिरोह फिर से केबल काट ले जाते है। पुलिस को सूचना देने के बावजूद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
कस्बे के कोर्ट का मौहल्ला, फांसी मार्ग, एसबीबीजे बैंक के पीछे व नगरपालिका के सामने से करीबन 8-10 बार टेलीफोन की केबल चोरी हुई है। इससे टेलीफोन उपभोक्ता परेशान होकर आए दिन दूरसंचार निगम के चक्कर लगा रहे है।
उधर, दूरसंचार विभाग के कर्मचारी रोजाना केबल लगाकर थक गए हैं। इतनी बडी मात्रा में केबल की व्यवस्था नहीं होने से दूरसंचार निगम के अधिकारी भी खासे परेशान है। हालांकि दूरसंचार निगम ने पुलिस को केबल चोरी होने व चोर गिरोह को पकडने की सूचना पुलिस थाना चाकसू को दे दी है, लेकिन पुलिस ने अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। हताश होकर निगम के अधिकारियों ने पुलिस कमिश्नर जयपुर व दूरसंचार निगम के जयपुर स्थित मुख्यालय को भी इसकी सूचना दे दी है।

इनका कहना है,
” गत दो हफ्ते में ही 8-10 बार केबल चोरी हो गई है। चोर कस्बे के अलग-अलग स्थानों से अब तक 5 सौ मीटर से भी अधिक केबल चोरी कर ले गए हैं। इससे कस्बे के टेलीफोन उपभोक्ता परेशान हैं। पुलिस को सूचना देने पर भी उचित कार्रवाई नहीं हुई है, जिससे चोरों के हौसले बुलंद हैं। अब तो चोर दिन में भी केबल काटकर ले जा रहे हैं। इससे दूरसंचार निगम को खासी परेशानी झेलनी पड रही है। ”
– ललित कुमार, कनिष्ठ दूरसंचार अधिकारी चाकसू

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *