In the digital world, 53 remote and deprived villages of Tonk and Sawai Madhopur region will get 4G connectivity and digital services :- MP Jaunapuria
टोंक राजस्थान

डिजिटल की दुनिया में टोंक व सवाई माधोपुर क्षेत्र के 53 दूरस्थ व वंचित गांवों में मिलेगी 4जी कनेक्टिविटी और डिजिटल सेवाएं: – सांसद जौनापुरिया

टोंक,। डिजिटल की दुनिया में टोंक व सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र को भी एक नया मुकाम मिलने वाला है। सांसद जौनापुरिया के प्रयासों से अर्जित उपलब्धियों की सूची में डिजिटल समावेशन और कनेक्टिविटी के नाम पर टोंक व सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र के 53 गांवों (सवाई माधोपुर के 28 व टोंक के 25) की सूची भी जुड़ जाऐगी, जिसमें 4जी मोबाइल टावर लगाए जाएंगे।

सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया  ने पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्रिमंडल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि टोंक – सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। डिजिटल समावेशन और कनेक्टिविटी सरकार के अंत्योदय दृष्टिकोण का एक अभिन्न अंग है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय मंडल ने 27 जुलाई को देश भर के अछूते, कठीन और दूरस्थ गांवों में 4जी मोबाइल सेवाओं की संतृप्ति के लिए परियोजना को मंजूरी दी है।

सांसद जौनापुरिया ने आमजन को बधाई देते हुए कहा कि ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों जहॉ अभी भी 4जी मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या व्याप्त है, जिससे राहत मिलेगी। टोंक व सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र के 53 गाँवो में 4जी मोबाइल टावर लगाए जाऐंगे। देश भर में शुरू हो रही इस परियोजना की कुल लागत 26,316 करोड़ है। इसके माध्यम से 24680 अछूते, कठीन और दूरस्थ गांवों में 4 जी मोबाइल सेवाएं प्रदान की जाएगी। केंद्र सरकार प्रत्येक गांव में 4जी मोबाइल टावर के बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए औसतन 1 करोड़ रु. खर्च करेगी।

 

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.