Deoli: The ruined open well became the cause of the accident, the cow that fell in the well was pulled out of trouble
टोंक राजस्थान

देवली : खंडहर खुला कुंआ बना हादसे का सबब,कुंए में गिरी गाय को मशक्कत से निकाला बाहर

टोंक ।  जिले की देवली क्षेत्र की ग्राम पंचायत रामसागर के गांव जगन्नाथपुरा में आबादी में स्थित एक खंडहर खुला कुंआ गांव के लोगों के लिए दुर्घटना का सबब बना हुआ है। अभी हाल ही में कुंए में अचानक गाय भी गिर गई जिसे बड़ी मशक्कत कर गांव वालों ने बाहर निकाला।ग्राम जगन्नाथपुरा के ग्रामीण समाजसेवी हेमराज सैनी सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम जगन्नापुरा में आबादी क्षेत्र के अंदर एक कुंआ खंडहर व क्षतिग्रस्त पड़ा हुआ है, जिसमें आएं गांव के मवेशी घुमते हुए गिर जाते है, क्योकि कुंए पर मुंडेर भी नही बनी हुई है।

गांव के लोगों ने कई बार ग्राम पंचायत प्रशासन को अवगत कराया कि कुंए को बंद कराया जाए या इस पर मुंडेर बनाकर जाल लगा दिया जाएं, पर आज तक इस पर ग्रामीणों ने कोई ध्यान नही दिया, जिससे ग्रामीणो के सामने हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। अभी हाल में एक गाय कुंए में गिर गई, जिससे बड़ी मशक्कत कर ग्रामीणों ने कुंए से बाहर निकाला। ऐसे में ग्रामीणों ने पंचायत प्रशासन से क्षतिग्रस्त कुंए की सुध लेकर ग्रामीणों व मवेशियों को बड़े हादसे से बचाने की मांग की है।

सुहाग दशमी पर महिलाएं ने  की पूजा

टोंक।  शहर के बड़ा तख्ता जैन मंदिर रविवार को  सुहाग दशमी पर्व पर शांतिनाथ विधान मंडल का आयोजन हुआ, जहां सभी महिलाओं ने शांति विधान मंडल मेे पूजन कर  अपने पति की लंबी उम्र की कामना की विधान के अंदर 120 अघ्र्य समर्पित किए। सभी महिलाएं लहरिया साड़ी पहनकर उपस्थित हुइ, इस मौके पर महिलाएं ने अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए उपवास किए इस अवसर पर रेणु सर्राफ,रीना छामुनिया,रचना ,सुमन,अंतिम,मधु आदि महिलाएं उपस्थित थीं।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.